लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Aamir Khan: बचपन की बात याद करते हुए आमिर खान के छलके आंसू, बोले- स्कूल के प्रिंसिपल ने...

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: मोहम्मद फायक अंसारी Updated Mon, 08 Aug 2022 11:10 AM IST
आमिर खान
1 of 4
विज्ञापन
आमिर खान मौजूदा समय में बॉलीवुड के सबसे बड़े कलाकारों में से एक हैं। वह फिल्म बैकग्राउंड से ताल्लुक रखते हैं लेकिन इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा है। इन्हीं पहलुओं पर बात करते हुए आमिर ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान कई बड़े खुलासे किए हैं। इस इंटरव्यू में आमिर खान ने अपने बचपन के दिनों को याद किया जब उनका परिवार कर्ज में डूबा हुआ था और उन्हें स्कूल में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था। उन्होंने बताया कि कैसे उन्हें और उनके भाई-बहनों को स्कूल की फीस न भरने के बाद से स्कूल के प्रिंसिपल से असेंबली में उनके नामों की घोषणा करने की चेतावनी दी गई थी।
आमिर खान
2 of 4
इंटरव्यू में आमिर खान ने उस समय के बारे में बात की, जब उनके परिवार पर बहुत अधिक कर्ज हो गया था। बातचीत के दौरान आमिर ने बताया कि  उनके स्कूल के दिनों में छठवीं कक्षा की छह रुपये, सातवीं कक्षा की सात रुपये और आठवीं कक्षा की आठ रुपये फीस थी। फिर भी, आमिर और उनके भाई-बहनों को अपनी फीस देने में हमेशा देर हो जाती थी। अपने स्कूल के दिनों को याद करते हुए आमिर ने कहा कि एक-दो बार चेतावनी देने के बाद स्कूल के प्रिंसिपल ने भरी सभा में उनके नाम की घोषणा करने की चेतावनी भी दे डाली थी। इस बात को बताते हुए आमिर की आंखों में आंसू आ गए।
विज्ञापन
आमिर खान
3 of 4
बता दें कि आमिर खान फिल्म निर्माता ताहिर हुसैन के बेटे हैं। उनकी मां का नाम जीनत हुसैन है। उनके तीन और भाई-बहन- फैसल खान, फरहत खान और निखत खान हैं। वह उन सब में सबसे बड़े हैं। आमिर ने बॉलीवुड में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म यादों की बारात से डेब्यू किया था। मुख्य कलाकार के रूप में उनकी पहली फिल्म कयामत से कयामत तक थी जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित हुई थी।
आमिर खान
4 of 4
गौरतलब है कि आमिर खान चार साल बाद फिल्म लाल सिंह चड्ढा से एक बार फिर बड़े पर्दे पर वापसी करने जा रहे हैं। आखिरी बार वह ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में नजर आए थे। बड़े बजट में बनी यशराज की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फेल हो गई थी। इस असफलता के बाद आमिर ने फिल्मों से दूरी बना ली थी। अब लंबे समय बाद उनकी फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में दस्तक देने जा रही है।
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00