लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Khakee-The Bihar Chapter: कौन है चंदन महतो, अब क्या कर रहा जरायम की दुनिया का बादशाह?

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: प्रियंका नेगी Updated Tue, 29 Nov 2022 05:18 PM IST
खाकी: द बिहार चैप्टर
1 of 5
विज्ञापन
नेटफ्लिक्स पर बीते शुक्रवार एक नई वेब सीरीज रिलीज हुई है जिसका नाम है 'खाकी: द बिहार चैप्टर'। यह सीरीज, आईपीएस ऑफिसर अमित लोढ़ा द्वारा लिखी गई किताब पर आधारित है। जिसमें, उन्होंने बिहार में अपनी पोस्टिंग के दौरान हुई घटनाओं का पूरा सच बताया है। जब से यह सीरीज रिलीज हुई है, तब से सबसे ज्यादा चर्चा गैंगस्टर चदंन महतो की हो रही है। हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर बिहार पर आतंक बरसाने वाला यह शख्स कौन है? आइए जानते हैं इस रिपोर्ट में...
आईपीएस अमित लोढ़ा, गैंगस्टर पिंटू महतो
2 of 5
कुछ ऐसी है वेब सीरीज की कहानी
आज से करीब पच्चीस साल पहले एक ऐसा दौर था जब बिहार - मर्डर, डकैती, अपहरण जैसी वारदात के लिए देश भर में कुख्यात था। हर दिन सुर्खियों में बनी रहने वाली खबरों में कोई-न-कोई खबर बिहार से जुड़ी हुई रहती थी। इन्हीं घटनाओं को जोड़ते हुए इस सीरीज को तैयार किया गया है। बिहार पर आधारित इस वेब सीरीज में दो मुख्य किरदार हैं- एक अमित लोढ़ा (आईपीएस) और एक चंदन महतो (गैंगस्टर)। इस खबर में हम आपको चंदन महतो की असल जिंदगी से रूबरू करवाने जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: आईएफएफआई के जूरी प्रमुख ने 'द कश्मीर फाइल्स' पर उठाए सवाल, बताया 'भद्दी' फिल्म
विज्ञापन
गैंगस्टर पिंटू महतो
3 of 5
चंदन महतो नहीं पिंटू महतो था असल नाम 
असल में चंदन महतो का नाम पिंटू महतो है। पिंटू, अशोक महतो गैंग का सबसे खतरनाक और शातिर गैंगस्टर था। और उस समय अशोक का गैंग बिहार पर राज किया करता था। पिंटू महतो पर कांग्रेस के एमपी रजव सिंह की हत्या समेत बीडीओ की भी हत्या का आरोप था। हालांकि, साक्ष्य के अभाव में पिंटू, लगभग सभी मामलों में बरी हो गए हैं। गैंगस्टर पिंटू महतो पर 30 मर्डर और अपहरण के केस थे। साल 2002 में वह अपने साथियों के साथ नवादा का जेल भी तोड़ कर भगे थे। उनपर जेल तोड़ने से पहले साथियों संग मिलकर दो पुलिस वालों की हत्या करने का भी आरोप था। 

यह भी पढ़ें: IFFI जूरी हेड की टिप्पणी पर भड़के अनुपम खेर, इस्राइली राजनयिक बोले- लापिड को शर्म आनी चाहिए
एक्टर करन टैंकर, आईपीएस अमित लोढ़ा
4 of 5
जानते हैं अमित लोढ़ा के बारे में.... 
अब बात करते हैं, इस सीरीज के दूसरे मुख्य किरदार- अमित लोढ़ा के बारे में। जब बिहार के शेखपुरा जिले में अशोक महतो और पिंटू महतो आतंक के पर्याय बन चुके थे, तब वहां आईपीएस अधिकारी अमित लोढ़ा का ट्रांसफर हुआ था। अमित लोढ़ा ने अपनी समझदारी और टेक्नोलॉजी की मदद से पिंटू को मात्र तीन महीने में गिरफ्तार कर शेखपुरा को आतंक के साय से मुक्त करा लिया था। बता दें कि सुपर कॉप अमित लोढ़ा की किताब में सीधे तौर पर पिंटू महतो का नाम नहीं लिखा गया है। शायद उनकी निजता का सम्मान करने के लिए उनका असल नाम नहीं लिखा गया है।

यह भी पढ़ें: 48 की उम्र में भी 30 के नजर आते हैं महेश बाबू, फिटनेस से बॉलीवुड स्टार्स को भी देते हैं टक्कर
विज्ञापन
विज्ञापन
आईपीएस अमित लोढ़ा, गैंगस्टर पिंटू महतो
5 of 5
अब क्या करते हैं पिंटू उर्फ चंदन महतो?
असल जिंदगी में पिंटू महतो जेडीयू में शामिल हो गए हैं। पिंटू महतो, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की पार्टी के मेंबर हैं और उनकी पत्नी चुनाव भी लड़ चुकी हैं। आपको बता दें कि किताब का नाम 'लाइफ इन द यूनिफॉर्म: एडवेंचर ऑफ एन आईपीएस ऑफिसर इन बिहार' है। सीरीज में सुपरकॉप अमित लोढ़ा और सुपरविलेन चंदन महतो को दिखाया गया है। इस सीरीज में दिखाया गया है कि कैसे बिहार के सबसे खतरनाक क्रिमिनल को पुलिस ने पकड़ा था। चंदन महतो का किरदार अविनाश तिवारी ने निभाया है तो वहीं पुलिस अफसर अमित लोढ़ा का किरदार करण टैकर ने अदा किया है।

यह भी पढ़ें:  'दृश्यम 2' की कमाई में सेंध नहीं लगा पा रही 'भेड़िया', सोमवार को ऐसा रहा इन फिल्मों का हाल
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00