लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Vikram Vedha Review: बिना प्रेस शो के ही ट्रेंड हुआ विक्रम वेधा रिव्यू, एडवांस बुकिंग के नहीं सुधर रहे हालात

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: शशि सिंह Updated Thu, 29 Sep 2022 09:05 AM IST
विक्रम वेधा
1 of 6
विज्ञापन
अभिनेताओं ऋतिक रोशन और सैफ अली खान के लिए लिटमस टेस्ट बन चुकी फिल्म ‘विक्रम वेधा’ रिलीज से पहले ट्विटर पर खूब ट्रेंड होती रही है। बीते कई दिनों से हैशटैग बायकॉट विक्रम वेधा के ट्रेंड होने के बाद ऐसा लगता है कि फिल्म की मार्केटिंग टीम ने इसका जवाब देने के लिए जवाबी मोर्चा खोल लिया है। बुधवार देर रात ट्विटर पर हैशटैग विक्रम वेधा रिव्यू जमकर ट्रेंड हुआ। फिल्म ‘विक्रम वेधा’ के फिल्म रिलीज से पहले होने वाले प्रेस शोज अभी तक न तो मुंबई में हुए और न ही दिल्ली में, लेकिन फिल्म मार्केटिंग से जुड़ी एक बड़ी एजेंसी की मानें तो इन दिनों कोई भी हैशटैग सिर्फ कुछ हजार रुपये खर्च करके ट्विटर पर ट्रेंड कराया जा सकता है।
विक्रम वेधा
2 of 6
राकेश रोशन ने बताया ब्लॉकबस्टर
फिल्म ‘विक्रम वेधा’ की प्री रिलीज स्क्रीनिंग शुरू होने की खबर सबसे पहले ‘अमर उजाला’ ने ही मंगलवार को सबसे पहले दी थी। सोमवार की रात फिल्म ‘विक्रम वेधा’ की फिल्म के सितारों व परिजनों के लिए खास स्क्रीनिंग हुई। लेकिन, इनमें से गिनती के लोगों ने ही फिल्म को लेकर कोई बात सार्वजनिक रूप से कही। फिल्म के हीरो ऋतिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने जरूर ट्रेड के कुछ लोगों को फोन करके फिल्म के बारे में बताया और कहा कि उन्हें पहले तो फिल्म को लेकर कुछ शंकाएं थीं लेकिन अब कहा जा सकता है कि फिल्म ‘ब्लॉकबस्टर’ है।
विज्ञापन
विक्रम वेधा निर्देशकों पुष्कर गायत्री संग अभिनेता सैफ अली खान
3 of 6
ब्लॉकबस्टर के लिए 38 करोड़ की ओपनिंग जरूरी
इस स्क्रीनिंग की सोशल मीडिया पर खास ट्रैकिंग नहीं हुई। फिल्म की एडवांस बुकिंग में भी मंगलवार और बुधवार को खास उछाल नहीं देखा गया। कहा जा रहा है कि करीब 175 करोड़ रुपये में बनी फिल्म ‘विक्रम वेधा’ के प्रचार आदि पर करीब 15 करोड़ रुपये और खर्च हो चुके हैं। यानी कि सिनेमाघरों तक पहुंचते पहुंचते फिल्म की लागत करीब 190 करोड़ रुपये हो जाएगी। करीब चार हजार स्क्रीन्स पर भारत में रिलीज हो रही इस फिल्म को अगर कारोबारी हिसाब से ब्लॉकबस्टर बनना है तो इसकी पहले दिन की ओपनिंग कम से कम 38 करोड़ रुपये की ओपनिंग होनी चाहिए। लेकिन, ऐसा होता दिख नहीं रहा।
विक्रम वेधा निर्देशकों पुष्कर गायत्री संग अभिनेता सैफ ऋतिक रोशन
4 of 6
सिर्फ 150 करोड़ के कारोबार की उम्मीद
फिल्म ‘विक्रम वेधा’ के बारे में अब इसके शुभचिंतक ट्रेड विशेषज्ञ नई तरह की थ्योरी सोशल मीडिया पर लिख रहे हैं। कहा जा रहा है कि फिल्म ने अगर 15 करोड़ रुपये की भी ओपनिंग कर ली तो इसे संतोषजनक माना जा सकता है और ऐसा होने पर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर करीब 150 करोड़ रुपये का कारोबार कर लेगी। बाकी की रकम फिल्म ओटीटी, सैटेलाइट टीवी और म्यूजिक राइट्स से कमाकर मुनाफे में आ सकती है। फिल्म की टिकट दरें कम करने की भी चर्चाएं बीच में शुरू हुईं लेकिन टिकट बुकिंग वेबसाइट बुक माई शो पर फिल्म की सामान्य दरों पर ही बिक रही हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विजय सेतुपति और आर माधवन की विक्रम वेधा की रीमेक है ऋतिक और सैफ अली खान की फिल्म
5 of 6
विक्रम वेधा’ को ट्रेंड कराने की गणित
बड़े परदे पर रिलीज हुई ऋतिक रोशन की पिछली फिल्म ‘वॉर’ और सैफ अली खान की फिल्म ‘तानाजी द अनसंग वॉरियर’ की बॉक्स ऑफिस सफलता को देखते हुए फिल्म ‘विक्रम वेधा’ के भी बॉक्स ऑफिस पर अच्छा कारोबार करने की उम्मीदें इसके निर्माताओं को हैं। सिर्फ 10 करोड़ रुपये में इसकी मूल तमिल फिल्म ‘विक्रम वेधा’ बनाने वाली कंपनी वाई नॉट स्टूडियोज के साथ ही हिंदी फिल्म ‘विक्रम वेधा’ के निर्माताओं में नीरज पांडे की कंपनी फ्राइडे फिल्मवर्क्स, अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस एंटरटेनमेंट, भूषण कुमारी की कंपनी टी सीरीज और मुकेश अंबानी की कंपनी जियो स्टूडियोज भी शामिल हैं। ये सारी कंपनियां मिलकर फिल्म ‘विक्रम वेधा’ को किसी तरह इस शुक्रवार अच्छी ओपनिंग दिलाने के सारे प्रयास कर रही हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00