लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Saif ali Khan: महलों जैसा घर और करोड़ों की गाड़ियां, बॉलीवुड के छोटे नवाब सैफ अली खान की नेटवर्थ कर देगी हैरान

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: शशि सिंह Updated Tue, 16 Aug 2022 08:00 AM IST
सैफ अली खान
1 of 6
विज्ञापन
अभिनेता सैफ अली खान को बॉलीवुड का छोटा नवाब कहा जाता है। कई शानदार फिल्में देने वाले सैफ 16 अगस्त को अपना जन्मदिन सेलिब्रेट करते हैं। साल 1970 को नई दिल्ली में जन्में सैफ ने अपने करियर की शुरुआत यश चोपड़ा के बैनर के तले बनी फिल्म 'परंपरा' से की थी। इसके बाद रोमांटिक ड्रामा फिल्म ये 'दिल्लगी' और एक्शन फिल्म 'मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी' से सैफ को सही मायने में पहचान मिली। इसके बाद अभिनेता सफलता और असफलता के दौर से गुजरते हुए आगे बढ़ते चले गए। सैफ अली खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के सबसे अमीर अभिनेताओं में शुमार हैं। उनके पास पुश्तैनी दौलत तो है ही, इसके साथ ही अभिनेता ने खुद भी करोड़ों की संपत्ति बनाई है। वह लग्जरी गाड़ियों के भी शौकीन हैं। तो चलिए जानते हैं सैफ अली खान के कार कलेक्शन से लेकर उनकी नेट वर्थ तक के बारे में।
Saif Ali Khan
2 of 6
सैफ अली खान का पूरा परिवार सिनेमा से जुड़ा हुआ है। सैफ की मां शर्मिला टैगोर भी जानी मानी अभिनेत्री रह चुकी हैं। वहीं बहन सोहा और उनकी बेटी सारा भी पॉपुलर एक्ट्रेस में शुमार हैं। इसके अलावा सैफ की पूर्व पत्नी अमृता सिंह भी अभिनेत्री रह चुकी हैं, वहीं करीना अभी भी अभिनय में सक्रिय हैं। इस तरह से सैफ अली खान का बॉलीवुड के बहुत ही गहरा नाता है। मंसूर अली खान पटौदी के बेटे सैफ अली खान पटौदी खानदान के दसवें नवाब हैं। वह राजा-महाराजाओं वाली जिंदगी जीते हैं। तो चलिए जानते हैं उनकी नेटवर्थ।
विज्ञापन
सैफ अली खान फैन क्लब
3 of 6
पटौदी घराने से ताल्लुक रखने वाले सैफ अली खान की संपत्ति के बारे में बात करें तो  रिपोर्ट्स के मुताबिक, सैफ की कुल नेटवर्थ 15 करोड़ डॉलर यानि करीब 1120 करोड़ रुपए है। रिपोर्ट की मानी जाए तो बीते कुछ सालों में उनकी संपत्ति में 70 फीसदी तक का इजाफा हुआ है। इसके अलावा अभिनेता के पास पुश्तैनी जायदाद की भी कोई कमी नहीं है। बताया जाता है कि उनका खानदानी महल की कीमत 800 करोड़ से भी कहीं ज्यादा है।
Saif Ali Khan
4 of 6
इन चीजों से करते हैं कमाई
रिपोर्ट के मुताबिक, सैफ अली खान फिल्मों की फीस के अलावा प्रॉफिट भी शेयर करते हैं और इसके अलावा विज्ञापन, ब्रांड एंडोर्समेंट व निजी निवेशों अपनी कमाई करते हैं। उनकी हर महीने 3 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई होती है। वहीं अभिनेता सालाना 30 करोड़ रुपये कमाते हैं।
 
विज्ञापन
विज्ञापन
kareena kapoor and saif ali khan
5 of 6
सैफ अली खान की पुश्तैनी संपत्ति तो है ही इसके अलावा उन्होंने खुद की भी काफी प्रॉपर्टी बनाई है। देश की 10 सबसे पॉश माने जानी वाले लोकेशन पर उनकी प्रॉपर्टीज हैं। इसमें उनके बांद्रा में मौजूद बंगले की कीमत भी करोड़ों रुपये में है। सैफ के पास दो ऐसे बंगले हैं, जिन्हें ऑस्ट्रियन आर्किटेक्ट के द्वारा डिजाइन करवाया गया है। मुंबई में सैफ का ग्रांड रेसिडेंसी होटल के पास टर्नर रोड पर भी एक लग्जरी अपार्टमेंट है। करीना और अपने बच्चों संग अभिनेता इसी अपार्टमेंट में रहते हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00