लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Item Numbers: कटरीना, करीना के बाद कियारा को आइटम का सहारा, प्रियंका, दीपिका, बिपाशा के ये गाने देखे क्या?

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: मेघा चौधरी Updated Sat, 26 Nov 2022 12:56 PM IST
कियारा आडवाणी
1 of 8
विज्ञापन
हिंदी सिनेमा में आइटम नंबर का चलन शुरू से ही रहा है। फिल्म में आइटम नंबर कथानक के लिए कोई प्रासंगिकता हो भी सकती है और नहीं भी। आमतौर पर फिल्मों में आइटम नंबर अलग से अभिनेत्रियों पर फिल्माया जाता है। लेकिन कभी कभी फिल्म की नायिका पर ही आइटम नंबर फिल्म दिया जाता है। कियारा आडवाणी अपनी आगामी फिल्म 'गोविंदा नाम मेरा' में अपने आइटम सॉन्ग 'बिजली' को लेकर इन दिनों चर्चा में हैं। इस साल 'भूल भुलैया 2' और 'जुग जुग जियो' का हिस्सा रहीं कियारा आडवाणी की नई फिल्म 'गोविंदा नाम मेरा' सीधे ओटीटी पर रिलीज हो रही है। कियारा आडवाणी से पहले भी कई अभिनेत्रियां अपनी फिल्मों में आइटम नंबर कर चुकी हैं।
कियारा आडवाणी
2 of 8
कियारा आडवाणी की बिजली
'लस्ट स्टोरीज' के बाद कियारा आडवाणी विक्की कौशल के साथ एक बार फिर 'गोविंदा नाम मेरा' में नजर आने वाली हैं। इस फिल्म में  कियारा आडवाणी ने विक्की कौशल की गर्लफ्रेंड का किरदार निभाया हैं। हाल ही में इस फिल्म का एक आइटम सांग 'बिजली' रिलीज  हुआ जिसमें कियारा आडवाणी और विक्की कौशल की केमेस्ट्री बनाने की कोशिश की जा रही है। इससे पहले कियारा आडवाणी का वरुण धवन के साथ फिल्म 'कलंक' का गाना 'फर्स्ट क्लास' और हाल ही रिलीज फिल्म 'जुग जुग जियो' का गाना 'रंगसारी' भी रिलीज के वक्त लोगों का ध्यान खींचने में कामयाब रहा था। हालांकि अब ये दोनों गाने किसी को याद नहीं।
विज्ञापन
कटरीना कैफ
3 of 8

कटरीना कैफ की शीला
कटरीना कैफ ने फरहा खान के निर्देशन में बनी फिल्म  'तीस मार खां'  में  अक्षय कुमार के अपोजिट काम किया है। यह फिल्म तो उतनी सफल नहीं रही, लेकिन कटरीना कैफ पर फिल्माया गीत 'शीला की जवानी' को काफी पसंद किया गया। इस गीत के संगीतकार विशाल शेखर थे और इस गीत को सुनिधि चौहान ने गया था।  इस गीत को खुद फराह खान ने कोरियोग्राफ किया था। हालांकि 'अग्निपथ' में कटरीना कैफ पर फिल्माया आइटम गीत 'चिकनी चमेली' भी काफी लोकप्रिय हुआ था, लेकिन इस फिल्म में कटरीना कैफ सिर्फ इसी गाने में नजर आई थी और फिल्म में रितिक रोशन के अपोजिट प्रियंका चोपड़ा ने काम किया था।

प्रियंका चोपड़ा
4 of 8

प्रियंका चोपड़ा का अस्सलाम-ए-इश्कुम
यशराज के बैनर तले बनी निर्देशक अली अब्बास जफर की फिल्म  'गुंडे' में प्रियंका चोपड़ा ने  रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर के साथ काम किया था। इस फिल्म में प्रियंका चोपड़ा पर फिल्माया आइटम नंबर अस्सलाम-ए-इश्कुम नाम काफी पसंद किया गया। यह गीत प्रियंका चोपडा के साथ रणवीर सिंह और अर्जुन कपूर पर फिल्माया गया था। इस फिल्म में अर्जुन कपूर ने बाला और रणवीर सिंह ने अर्जुन नाम के गुंडे का किरदार निभाया था और दोनों एक ही लडकी से प्यार करते हैं। इस  गीत को नेहा भसीन और बप्पी लहरी ने गाया था और संगीत सोहेल सेन ने दिया था। 

विज्ञापन
विज्ञापन
करीना कपूर
5 of 8

करीना कपूर की हलकट जवानी
मधुर भंडारकर के निर्देशन में बनी फिल्म 'हीरोइन' में करीना कपूर को बॉलीवुड में एक लड़की के स्ट्रगल और जद्दोजहद को दिखाती है जिससे वो एक स्टार एक्ट्रेस बनने के लिए गुजरती है। फिल्म में करीना कपूर खान के अलावा अर्जुन रामपाल, रणदीप हुड्डा, दिव्या दत्ता और रणवीर शौरी ने अहम किरदार निभाए थे।   फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उतनी सफल नहीं रही लेकिन, करीना कपूर खान पर फिल्माया गीत 'हलकट जवानी' काफी लोकप्रिय रहा और आज भी यह गीत सभी पार्टियों के लिए टॉप फेवरेट्स में से एक है। इस गीत के संगीतकार सलीम सुल्तान थे और इस गीत को सुनिधि चौहान ने गया था।

विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00