लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

आमिर खान की सुपरहिट फिल्म के डायरेक्टर की झोली में गिरी एवेंजर्स-एंडगेम, मिला बिग प्रोजेक्ट

मुंबई डेस्क, अमर उजाला Published by: विजय जैन Updated Fri, 15 Feb 2019 10:35 AM IST
The Avengers
1 of 5
विज्ञापन
आमिर खान की फिल्म गजनी और अक्षय कुमार की फिल्म हॉलीडे के निर्देशक ए आर मुरुगादॉस की झोली में हॉलीवुड की भारत में अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म एवेंजर्स- इनफिनिटी वॉर की सीक्वेल आ गिरी है। एवेंजर्स सीरीज की आखिरी फिल्म एवेंजर्स – एंडगेम भारत में हिंदी, तमिल और तेलुगू भाषाओं में अप्रैल महीने के आखिरी हफ्ते में रिलीज हो रही है। 
Avengers
2 of 5
हॉलीवुड फिल्मों के दीवानों की तादाद भारत में भी दिनों दिन बढ़ती जा रही है। इन फिल्मों की लोकप्रियता का आलम ये है कि हिंदी फिल्मों के सबसे वितरण क्षेत्र मुंबई, जिसमें महाराष्ट्र और गुजरात राज्य शामिल हैं, में हिंदी सिनेमा का कारोबार पिछले पांच साल से लगातार गिरता जा रहा है। करीब 19 फीसदी की इस गिरावट से हिंदी फिल्म निर्माता भले चिंतित हों, पर हॉलीवुड के लिए ये भारत में लहलहाती युवा दर्शको की फसल काटने का सबसे सही वक्त है।
विज्ञापन
ar murugadoss
3 of 5
इसी के चलते एवेंजर्स – एंड गेम फिल्म को गर्मियों की छुट्टियों में रिलीज किया जा रहा है और इस फिल्म को भारतीय दर्शकों के हिसाब से ढालने के लिए भारतीय फिल्म उद्योग के दिग्गज लोगों की मदद ली जा रही है। मारवेल स्टूडियोज की इस फिल्म के लिए सबसे पहला नाम जो चुना गया है वह है ए आर मुरुगादॉस का। 
Avengers 4
4 of 5
मुरुगादॉस एवेंजर्स – एंडगेम के तमिल संस्करण की स्क्रिप्ट लिख रहे हैं और उन्हें भारतीय संवेदनाओं के हिसाब से इसे ढालने की पूरी छूट मिली है। इस सीरीज की पिछली फिल्म में थानोस ने धरती की आधी आबादी खत्म कर दी है, और तकरीबन सारे सुपर हीरोज मारे जा चुके हैं। ऐसे में आगे क्या होगा? इस सवाल का जवाब एवेंजर्स – एंड गेम में मिलने वाला है।
विज्ञापन
विज्ञापन
अवेंजर्स: इन्फिनिटी वॉर
5 of 5
इस बारे में बात करने पर मुरुगादॉस ने कहते हैं, ‘मारवेल की फिल्मों की कहानियों, इसके हैरान कर देने वाले सीन्स और इनको परदे पर पेश करने के विशाल कैनवस का मैं हमेशा से प्रशंसक रहा हूं। एवेंजर्स एंडगेम को लेकर पूरी दुनिया की तरह भारत के लोग भी बहुत उत्सुक हैं।
मेरा बेटा आदित्य एवेंजर्स का बहुत बड़ा फैन रहा है और बतौर पटकथा लेखक इस महागाथा का हिस्सा बनने पर मैं बहुत ही रोमांचित महसूस कर रहा हूं।’ एवेंजर्स एंडगेम के बाकी के दो भारतीय संस्करणों के लिए भी चोटी के पटकथा लेखकों से बातचीत जारी है और मारवेल स्टूडियो इनके बारे में भी जल्द खुलासा करने वाला है।
 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00