लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Bharti-Harsh Anniversary: हर्ष और भारती की शादी में घरवाले बने थे विलेन, ऐसे मुकम्मल हुई दोनों की प्रेम कहानी

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: प्रियंका नेगी Updated Sat, 03 Dec 2022 08:51 AM IST
भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया
1 of 6
विज्ञापन
प्यार को सभी रिश्ते से बड़ा और खास  माना गया है, क्योंकि न यह रंग देखता है न उम्र और न ही मजहब...प्यार तो बस हो जाता है, किसी भी वक्त और किसी से भी। कुछ ऐसी ही प्रेम कहानी है, बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया की। आज दोनों की शादी की सालगिरह है। इस खास मौके पर आज चलिए आपको बताते है उनकी प्रेम कहानी के बारे में ....
भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया
2 of 6
कॉमेडी क्वीन भारती सिंह उन हस्तियों में से हैं जो अपने सेंस ऑफ ह्यूमर से सबका दिल जीत लेती हैं। सिर्फ प्रोफेशनल ही नहीं भारती पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरती हैं। भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिम्बाचिया को एकसाथ खूब पसंद किया जाता है। दोनों साथ में न सिर्फ अच्छे दिखते हैं बल्कि इनकी जोड़ी भी एक आदर्श जोड़ी कही जाती है।
विज्ञापन
भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया
3 of 6
हर्ष और भारती की पहली मुलाकात रियलिटी शो 'कॉमेडी सर्कस' में हुई थी। कॉमेडी सर्कस में भारती कंटेस्टेंट थीं, जबकि हर्ष लिम्बचिया एक स्क्रिप्ट राइटर थे। कॉमेडी सर्कस में दोनों मिले और दोनों में काफी अच्छी दोस्ती हो गई। कुछ साल तक इन दोनों का रिलेशनशिप चला। हर्ष लिम्बाचिया ने दोस्ती के एक साल बाद भारती सिंह से अपने प्यार का इजहार कर दिया। भारती ने उनका प्रपोजल देखा तो वह खुशी से फूली नहीं समा रही थीं। बल्कि उनको ये भी यकीन नहीं हो रहा था कि हर्ष वाकई उनको पसंद कर सकते हैं, उनसे प्यार कर सकते हैं और उनसे शादी करना चाहते हैं। लेकिन भारती अपने मोटापे की वजह से यह सोचती थी कि कोई भी पतला और स्मार्ट लड़का उन्हें प्यार क्यों करेगा? इसलिए वह प्यार मोहब्बत के बारे में कभी सोचती ही नहीं थीं और न ही किसी राजकुमार की ख्वाहिश रखती थीं।
भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया
4 of 6
प्यार और शादी का फैसला करने के बाद भी दोनों की मुश्किलें आसान नहीं थीं। जिस तरह से फिल्मों में इमोशनल सीन और हीरो हीरोइन की शादी में रुकावट आती है। उसी तरह भारती और हर्ष की लव स्टोरी में भी दोनों के घर वाले विलेन बन गए थे। हर्ष और भारती ने जब अपने-अपने घरवालों को एक दूसरे के बारे में बताया तो दोनों के घरवालों ने इस रिश्ते से इनकार कर दिया। दोनों के घरवालों ने कहा ये शादी कभी नहीं हो सकती और सबसे ज्यादा भारती के परिवारवाले इस शादी के खिलाफ थे। लेकिन हर्ष और भारती ने हार नहीं मानी वह अपने इरादे पर अटल थे। तब इनके सच्चे प्यार के आगे दोनों परिवार को हार माननी पड़ी और भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया की शादी के लिए राजी होना पड़ा।
विज्ञापन
विज्ञापन
भारती सिंह और हर्ष लिंबाचिया
5 of 6
7 साल तक रिलेशन में रहने के बाद हर्ष और भारती ने मई 2017 में सीक्रेटली शादी की थी। दोनों ने 1 जून को सभी को ये गुड न्यूज दी थी। फिर महीनों बाद दोनों ने अपनी शादी की डेट की अनाउंसमेंट की। भारती और हर्ष ने 3 दिसंबर 2017 को शादी की थी। दोनों की शादी को पांच साल हो गए हैं। 
 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00