लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Bollywood Gossips: जब एक सीन के लिए 12 दिन तक नहीं नहाए थे आमिर खान, चेहरे पर जम गई थी खून और गंदगी की परत

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: हर्षिता सक्सेना Updated Sun, 02 Oct 2022 06:41 PM IST
Bollywood Gossips
1 of 5
विज्ञापन

चकाचौंध से भरी फिल्मी दुनिया का जिक्र अक्सर लोगों की जुबां पर रहता है। फिल्मी गलियारों और वहां काम करने वाले कलाकारों की जिंदगी के अनसुने किस्से हर कोई जानना चाहता है। ऐसे में अमर उजाला ने एक खास सीरीज बॉलीवुड गॉसिप्स की शुरुआत की है, जिन्हें पढ़कर आप न सिर्फ चौंकेंगे, बल्कि हैरान भी रह जाएंगे। इस खास सीरीज की चौथी कड़ी में पेश है अभिनेता आमिर खान के जीवन से जुड़ा वह पहलू, जब एक सीन की शूटिंग के लिए वह 12 दिन तक बिना नहाए रहे थे। 

आमिर खान
2 of 5
हिंदी सिनेमा के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले अभिनेता आमिर खान अक्सर किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। अभिनेता ने अपने करियर में कई हिट-सुपरहिट फिल्में दी हैं। अपनी फिल्मों में दमदार अभिनय के लिए मशहूर आमिर खान हर किरदार में ढल जाते हैं। 'कयामत से कयामत तक' हो या '3 इडियट्स' और 'दंगल' एक्टर ने हर किरदार के जरिए खुद को साबित किया है। अपने किरदारों को सही ढंग से करने की वजह से ही शायद उन्हें परफेक्शनिस्ट कहा जाता है। अभिनेता के करियर से जुड़ा ऐसा ही एक किस्सा आज हम आपको बताने जा रहे हैं।
विज्ञापन
आमिर खान
3 of 5

कलाकार अपने किरदारों को पर्दे पर उतारने के लिए काफी मेहनत करते हैं। आमिर खान भी इंडस्ट्री के ऐसे ही कलाकारों में से एक हैं। अपने हर किरदार को बेहतरीन अंदाज में निभाने वाले आमिर खान एक बार एक सीन को शूट करने के लिए 12 दिन तक बिना नहाए रहे थे। सुनने में काफी अजीब और हैरान करने वाला यह किस्सा उनकी फिल्म गुलाम से जुड़ा है, जिसके लिए आमिर ने अपनी जान की बाजी तक लगा दी थी। चलिए जानते हैं अभिनेता के जीवन से जुड़े इस हैरान करने वाले किस्से के बारे में। 

 

आमिर खान
4 of 5

बात साल 1998 की है, जब आमिर खान की फिल्म गुलाम सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म के क्लाइमेक्स में एक सीन था, जिसमें विलेन ने आमिर की जमकर पिटाई की थी। इस सीन की वजह से आमिर के चेहरे पर काफी सारा खून और गंदगी जमा हो गई थी। लेकिन अभिनेता इस सीन को इतना परफेक्ट करना चाहते थे कि क्लाइमेक्स सीन के पूरा होने तक उन्होंने अपने इस लुक को बिल्कुल ऐसा ही बनाए रखने का फैसला किया और इसके लिए आमिर करीब 12 दिन तक नहाए नहीं थे।

विज्ञापन
विज्ञापन
आमिर खान
5 of 5

रिपोर्ट्स के मुताबिक अपने इस फैसले की वजह से उन्हें काफी दिक्कतें भी झेलनी पड़ी। दरअसल, अभिनेता को बिना नहाए  उलझन होने लगी थी, लेकिन सीन सही तरीके से शूट करने के लिए वह अपने फैसले पर बने रहे और फिल्म रिलीज के बाद उनके इस सीन को लोगों ने काफी पसंद किया था। आमिर खान ने अपने करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में की हैं। इन फिल्मों में दिल है कि मानता नहीं, जो जीता वही सिकंदर, अंदाज अपना अपना, रंगीला, राजा हिंदुस्तानी, गुलाम, सरफरोश, लगान, दिल चाहता है, रंग दे बसंती, फना, तारे जमीं पर, गजनी, 3 इडियट्स, धूम 3, पीके, दंगल, सीक्रेट सुपरस्टार जैसी कई फिल्में शामिल हैं। 

विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00