लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Female Comedians: मिलिए पुराने जमाने की इन फीमेल कॉमेडियन से, जिनकी कॉमिक टाइमिंग देख आज भी नहीं रुकेगी हंसी

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: मेघा चौधरी Updated Sat, 26 Nov 2022 02:05 PM IST
टुनटुन, गुड्डी मारुति
1 of 5
विज्ञापन
बॉलीवुड में हर साल अलग-अलग जॉनर की कई फिल्में रिलीज होती हैं। कॉमेडी एक ऐसा जॉनर है, जिसे देखना हर कोई पसंद करता है। लेकिन पर्दे पर किसी को हंसा पाना इतना आसान नहीं होता, वहीं कुछ सितारे ऐसे होते हैं, जो जब भी स्क्रीन पर आते हैं अपनी कॉमिक टाइमिंग से धमाल मचा देते हैं। यदि आप पीछे मुड़कर देखें, तो आपको ऐसी कई अभिनेत्रियां मिलेंगी जो अपनी कॉमिक टाइमिंग के लिए जानी जाती हैं। जैसे ब्लैक एंड व्हाइट युग से टुनटुन और मनोरमा, 70 के दशक की चुलबुली-मजेदार प्रीति गांगुली और अस्सी के दशक की सदाबहार गुड्डी मारुति। आज हम आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जो जब भी पर्दे पर नजर आईं अपने कॉमेडी से भरपूर किरदारों को अमर कर दिया।
टुनटुन
2 of 5
टुनटुन
उमा देवी खत्री उर्फ टुनटुन ने शुरुआत में एक पार्श्व गायिका के रूप में बॉलीवुड में कदम रखा था। गायन की अपनी थोड़ी पुरानी शैली और बड़ी गायन रेंज वाले गायकों के प्रवेश के कारण वह ज्यादा सफल नहीं हो पाईं, तो उन्होंने अभिनय में भी हाथ आजमाने का फैसला किया। वह मिस्टर एंड मिसेज 55 (1955) और प्यासा (1957) जैसी फिल्मों में नजर आईं और उन्हें बड़ी सफलता कॉमेडी में मिली। टुनटुन की कॉमिक टाइमिंग को लोगों ने भी काफी पसंद किया।

Galwan Tweet Controversy: ऋचा चड्ढा के ट्वीट पर मचा बवाल, जानिए किस सितारे ने किया सपोर्ट और कौन हुआ खिलाफ
विज्ञापन
मनोरमा
3 of 5
मनोरमा
मनोरमा ने अपने करियर में लगभग 1500 फिल्मों में काम किया है। वह एक फूल दो माली (1969) और सीता और गीता (1972.) में अपनी भूमिकाओं के लिए जानी जाती हैं। वहीं, 2015 में एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेत्री ने बताया था कि अपने एक्टिंग करियर को बनाए रखने के लिए ही उन्होंने कॉमेडी रोल करने शुरू किए थे। उन्होंने कहा था, "अगर मैंने केवल एक लीड के रूप में एक्टिंग करना चुना होता, तो मैं इस इंडस्ट्री से बहुत पहले गायब हो जाती।"

Pushpa: अब रूस में धमाल मचाने के लिए तैयार ‘पुष्पा द राइज’, प्रीमियर में हिस्सा लेंगे अल्लू अर्जुन
प्रीति गांगुली
4 of 5
प्रीति गांगुली
प्रीति गांगुली बासु चटर्जी की ‘खट्टा मीठा’ (1978) में अमिताभ बच्चन की एक क्रेजी फैन की भूमिका के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने 'क्रांति', 'चोर के घर चोर', 'दामाद', 'अनमोल तस्वीर' सहित कई फिल्मों में काम किया। कहा जाता है कि जब उन्होंने 50 किलो वजन कम कर लिया, तो उन्हें और काम नहीं मिला।

Arjun Rampal: पत्नी को तलाक, अफ्रीकन मॉडल से प्यार, बिना शादी किए बने पापा... पढ़िए अर्जुन के मशहूर किस्से
विज्ञापन
विज्ञापन
गुड्डी मारुति
5 of 5
गुड्डी मारुति
गुड्डी मारुति अपने कॉमेडी से लोगों को आसानी से हंसा देती थीं। वह 'शोला और शबनम', 'खिलाड़ी', 'चमत्कार', 'आशिक आवारा', 'बीवी नंबर 1' और 'बलवान' सहित कई फिल्मों में नजर आई हैं। गुड्डी अपने बढ़ें हुए वजन की वजह से टुनटुन नाम से भी जानी गईं। उन्होंने टीवी शो से लेकर फिल्मों तक में अपने कॉमेडी किरदारों से दर्शकों का खूब मनोरंजन किया है। 

Item Numbers: कटरीना, करीना के बाद कियारा को आइटम का सहारा, प्रियंका, दीपिका, बिपाशा के ये गाने देखे क्या?
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00