लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Avatar 2: गोविंदा को ऑफर हुई थी अवतार! जेम्स कैमरून को एक्टर ने सुझाया था फिल्म का नाम; जानिए क्या है सच्चाई

एंटरटेंमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: पलक शुक्ला Updated Tue, 27 Sep 2022 08:26 PM IST
गोविंदा, अवतार
1 of 4
विज्ञापन
13 साल बाद पर्दे पर दोबारा रिलीज हुई जेम्स कैमरून की फिल्म 'अवतार' सिनेमाघरों में एक बार फिर धूम मचा रही है। दर्शकों के दिलों में इस फिल्म को देखने के लिए आज भी उतना ही उत्साह है, जितना इसको पहली बार देखने का था। पूरी दुनिया में हॉलीवुड के नाम का डंका बजाने वाली 'अवतार' को री-रिलीज करने के पीछे मेकर्स की एक ऐसी टेक्निक है, जो समझना शायद बहुत ही आसान है। दरअसल, इसी साल इस ब्लॉकबस्टर फिल्म का दूसरा पार्ट 'अवतार: द वे ऑफ वॉटर' सिनेमाघरों में दस्तक दे रहा है, जिसके कारण मेकर्स दर्शकों को इसकी कहानी से जोड़े रखना चाहते हैं। फैंस 'अवतार 2'  का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी बीच दुनियाभर के लोगों को एक बेहतरीन सिनेमैटिक अनुभव देने वाली इस फिल्म को लेकर एक रोचक बात सामने आ रही है, जिसके तार बॉलीवुड से जुड़े हैं।      
गोविंदा
2 of 4
इन दिनों चारों तरफ फिल्म 'अवतार' और 'अवतार 2' की चर्चा हो रही है। जैसे-जैसे दिसंबर पास आता जा रहा है, वैसे-वैसे लोगों की उत्सुकता 'अवतार द वे ऑफ वॉटर' के लिए बढ़ती ही जा रही है। जेम्स कैमरून की रची गई इस शानदार विजुअल्स की जादुई दुनिया को देखने के लिए अभी थोड़ा इंतजार और करना होगा, लेकिन दर्शकों के बीच इसका काफी बज बना हुआ है। सोशल मीडिया पर तेजी से फिल्म से जुड़ी अनसुनी बातें वायरल हो रही हैं। इस फिल्म का ऐसा ही एक किस्सा गोविंदा से भी जुड़ा हुआ है। बॉलीवुड अभिनेता ने कुछ साल पहले एक वीडियो में यह खुलासा किया था कि  जेम्स कैमरून ने उन्हें इस फिल्म में लीड रोल ऑफर किया था। इतना ही नहीं इस फिल्म का टाइटल उन्होंने ही दिया था।  
विज्ञापन
गोविंदा
3 of 4
अभिनेता गोविंदा का एक इंटरव्यू में दिया बयान फिर चर्चा में आ गया है। इस इंटरव्यू में गोविंदा ने कहा था कि उन्हें हॉलीवुड फिल्म अवतार में रोल ऑफर हुआ था लेकिन उन्होंने ठुकरा दिया। यहां तक कि डायरेक्टर जेम्स कैमरून को उन्होंने ही फिल्म का नाम 'अवतार' रखने को कहा था। यह फिल्म 'अवतार' ही थी। वीडियो में गोविंदा कहते हैं, 'उन दिनों मेरी फिल्में ज्यादा चल रही थी, तो मैं थोड़ा सा हवा में था। अवतार टाइटल मैंने ही दिया था, वह बहुत ही सुपरहिट फिल्म रही और मैंने कह भी दिया था जेम्स से कि तुम्हारी फिल्म बहुत चलने वाली है। इतना ही नहीं मैंने यह भी कहा था कि यह फिल्म सात साल में नहीं बनेगी। तुम फिल्म कंप्लीट नहीं कर पाओगे। मैं जिस टाइप का आदमी हूं, मैं यह फिल्म नहीं कर पाउंगा। मैंने जेम्स से कहा, मुझसे नहीं होगा सॉरी। परंतु मैंने कह दिया था कि यह फिल्म तुम्हारी सुपरहिट होने वाली है।'
गोविंदा, अवतार
4 of 4
लेकिन यह सब झूठ है। गोविंदा का यह पुराना वीडियो तेजी से इंटरनेट पर वायरल हो रहा है। उनका इस तरह का बड़बोलापन जहां कुछ लोगों को रास नहीं आ रहा है, वहीं कुछ लोग अभिनेता की यह बातें सुनकर अपनी हंसी नहीं रोक पा रहे हैं। इस वीडियो पर लोग लगातार मजेदार कमेंट कर रहे हैं। एक ने यूजर ने लिखा, 'फन फैक्ट: गोविंदा अवतार 2 के लिए भी सेलेक्ट हुए थे, लेकिन उन्होंने रिजेक्ट कर दिया, क्योंकि उन्हें तैरना नहीं आता था।' दूसरे यूजर ने कमेंट कर लिखा, 'मुझे मेरी लाइफ में इसी टाइप के कॉन्फिडेंस की जरूरत है।' आपको बता दें, 'अवतार' दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है, जो 2009 में रिलीज की गई थी। अब इसका दूसरा पार्ट 'अवतार 2: द वे ऑफ वॉटर' 16 दिसंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है।
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00