लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Amitabh Bachchan: रेखा नहीं हैं अमिताभ बच्चन का पहला प्यार, इस बंगाली बाला पर दिल हार बैठे थे बिग बी

एंटरटेंमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: पलक शुक्ला Updated Tue, 27 Sep 2022 05:55 PM IST
जया बच्चन, अमिताभ बच्चन, रेखा
1 of 4
विज्ञापन

बॉलीवुड में आए दिन सेलेब्स के रिश्तों की अफवाहें उड़ती रहती हैं। रोज किसी न किसी स्टार के लिंकअप और ब्रेकअप की खबरें मीडिया में आती ही रहती हैं। लेकिन सिनेमा जगत में आज भी सबसे प्रचलित प्रेम कहानियों में अमिताभ और रेखा की लव स्टोरी शुमार है। ऑनस्क्रीन सुपरहिट रही इस जोड़ी का रोमांस कब ऑफस्क्रीन भी परवान चढ़ गया पता ही नहीं लगा। लेकिन रेखा और अमिताभ का प्यार मुकम्मल न हो सका क्योंकि उनके घरवाले चाहते थे कि अभिनेता की शादी जया से हो। लेकिन क्या आप जानते हैं कि अमिताभ बच्चन का पहला प्यार रेखा नहीं बल्कि ब्रिटेन कंपनी आईसीआई में काम करने वाली एक लड़की थी। तो चलिए जानते हैं कैसी है इन दोनों की लव स्टोरी..  

अमिताभ बच्चन
2 of 4
यह लड़की थी अमिताभ का पहला प्यार
यह उन दिनों की बात है, जब अमिताभ सिनेमा जगत से कोसों दूर एक आम लड़के की तरह जॉब करके अपना जीवन बिता रहे थे। उस समय अभिनेता उनके साथ काम करने वाली एक लड़की पर अपना दिल हार बैठे थे। जी हां, अमिताभ को अपने साथ जॉब करने वाली एक लड़की से पहला प्यार हुआ था। दरअसल, जब अमिताभ बच्चन कोलकाता में नौकरी करते थे उस दौरान उनके साथ ही एक लड़की भी काम किया करती थी। 1500 रुपये प्रतिमाह की नौकरी करने वाले अमिताभ, चंदा को दिल दे बैठे थे।  
Saif Ali Khan: बेटे का नाम राम नहीं..., सैफ-करीना का पुराना वीडियो वायरल होते ही ट्रेंड हुआ बायकॉट विक्रम वेधा
विज्ञापन
अमिताभ बच्चन
3 of 4
ऐसे हुई थी पहली मुलाकात
साथ काम करते-करते अमिताभ चंदा को दिल दे बैठे थे। अभिनेता उस जमाने में चंदा के प्यार में इस कदर पागल हो गए थे कि वह उनसे शादी भी करना चाहते थे। अमिताभ और चंदा की पहली मुलाकात थिएटर में एक प्ले देखने के दौरान हुई थी। दोनों का रिश्ता पूरे तीन साल तक चला, लेकिन अमिताभ का पहला प्यार भी अपने अंजाम तक नहीं पहुंच पाया था। दरअसल, चंदा और अमिताभ की शादी नहीं हो पाई थी। जब दोनों की शादी की बात नहीं बनी तो बिग बी नौकरी और कोलकाता, दोनों छोड़कर मुंबई आ गए थे। इस बात का खुलासा अमिताभ के साथ उन तीन वर्षों में काम कर चुके उनके दोस्त दिनेश कुमार ने किया था। दिनेश ने आगे यह भी कहा था कि 'चंदा से शादी नहीं हुई तभी अमिताभ बच्चन ने कोलकाता को अलविदा कह दिया और अपनी नौकरी भी छोड़ दी थी, जिसके बाद बिग बी की 26 दिन की सैलरी भी काटी गई थी।'
Shweta Sharma: बोल्डनेस में उर्फी जावेद को टक्कर देती हैं श्वेता शर्मा, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं तस्वीरें
अमिताभ बच्चन
4 of 4
कहां है अमिताभ का पहला प्यार
आपको बता दें अमिताभ के साथ इश्क फरमाने वाली वह लड़की बंगाली सिनेमा में अपनी अदाकारी का दम दिखा चुकी है। कई फिल्मों में काम करने वाली चंदा ने इंडस्ट्री में काफी नाम भी कमाया था। बिग बी से प्यार मुकम्मल न होने के बाद चंदा ने बंगाली फिल्मों के फेमस एक्टर से शादी रचा ली थी।  
Ranbir-Alia: तैयार हो रहा है कपूर खानदान के चिराग का कमरा, परवरिश के लिए किताबें पढ़ रहा कपल
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00