लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Amar Singh Chamkila: कार्तिक का ठुकराया रोल दिलजीत की झोली में गिरा, परिणीति चोपड़ा संग शूटिंग की तैयारी शुरू

अमर उजाला ब्यूरो, मुंबई Published by: मेघा चौधरी Updated Sat, 10 Dec 2022 01:58 PM IST
दिलजीत दोसांझ, परिणीति चोपड़ा
1 of 5
विज्ञापन
पंजाब के मशहूर गायक अमर सिंह चमकीला की बायोपिक की शूटिंग की तैयारियां निर्माता, निर्देशक इम्तियाज अली के दफ्तर में शुरू हो चुकी है। फिल्म के मुहूर्त शॉट का दिन करीब करीब तय हो चुका है और इस फिल्म की शूटिंग इन्हीं सर्दियों में पूरी कर ली जाएगी। फिल्म में अभिनेत्री परिणीति चोपड़ा के आने की खबर हम आपको पहले ही दे चुके हैं, ताजा घटनाक्रम के अनुसार इस फिल्म में लीड किरदार दिलजीत दोसांझ को मिल चुका है।
दिलजीत दोसांझ, परिणीति चोपड़ा
2 of 5
इम्तियाज अली की इस फिल्म में चमकीला के किरदार के लिए पहले कार्तिक आर्यन का नाम फाइनल किया गया था लेकिन दोनों की पिछली ‘लव आज कल’ के सुपर फ्लॉप होने के बाद कार्तिक उनके साथ काम करने के इच्छुक नहीं दिखे। फिल्म की पटकथा का काम पूरा हो चुका है और फिल्म की प्रोडक्शन टीम ने इसके लिए पंजाब और आसपास के इलाकों में लोकेशन पहचानने का काम (रेकी) भी पूरा कर लिया है।

James Cameron Exclusive: पहली फिल्म पिरान्हा 2 का नाम सुनते ही हंस पड़े कैमरून, अवतार 3 को लेकर किया ये खुलासा
विज्ञापन
अमर सिंह चमकीला
3 of 5
पंजाबी गायक अमर सिंह चमकीला की मौत एक रहस्य रही है। 8 मार्च 1988 को एक मोटरसाइकिल गिरोह ने उन्हें दिनदहाड़े गोलियों से छलनी कर दिया था। गायक की हत्या का दोषी आतंकवादियों को माना गया। वहीं कुछ लोगों का ये भी कहना था कि अमर पंजाब के बेहतरीन गायक थे, इस वजह से दूसरे गायकों ने साजिश करके उन्हें मार डाला। यही कारण है कि इस गायक की मौत अब तक राज बनी हुई है। इम्तियाज अली की प्रोडक्शन कंपनी में अमर सिंह चमकीला की बायोपिक की सरगर्मियां कोई दो साल पहले शुरू हुई थीं।

Bholaa: काशी पहुंची अजय देवगन की फिल्म ‘भोला’ की टीम, कमिश्नरेट के सामने स्कूटी पर दिखी यह हीरोइन
अमर सिंह चमकीला अपनी पत्नी के साथ
4 of 5
इम्तियाज अली और रिलायंस एंटरटेनमेंट ने जब आपस में मिलकर इस फिल्म को बनाने की प्लानिंग दो साल पहले की थी तब इम्तियाज अली के भाई साजिद अली को इस फिल्म के निर्देशन का जिम्मा मिला था। बतौर निर्देशक साजिद अली की पहली फिल्म ‘लैला मजनू’ साल 2018 में रिलीज हुई थी।

Hema Malini: हेमा मालिनी ने प्रशंसकों के सामने पहली बार किया खुलासा, इस फिल्म की शूटिंग के दौरान थीं गर्भवती
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर सिंह चमकीला अपनी पत्नी और बच्चे के साथ
5 of 5
अमर सिंह चमकीला मशहूर पंजाबी सिंगर थे और साथ ही वह खुद ही अपने गाने लिखते थे। उनका अपना एक बैंड भी था जिसमें दो लोग और उनकी पत्नी अमरजोत सिंह चमकीला शामिल थीं। अमरजोत के अलावा अमरजीत की जोड़ी मिस उषा और सोनिया शिंदा के साथ भी खूब मशहूर हुई। उनके सुपरहिट गानों में ‘ललकारे नाल’ और कुछ धार्मिक गीत ‘बाबा तेरा ननकाना’, ‘तलवार मैं कलगीधार दी’ काफी लोकप्रिय रहे। 21 जुलाई 1960 को डुग्री गांव लुधियाना में जन्मे अमर सिंह चमकीला पढाई पूरी करने के बाद इलेक्ट्रीशियन बनना चाहते थे। एक कपड़े की मिल में उन्होंने पहली नौकरी की।

Box Office Report: अजय की ‘दृश्यम 2’ के सामने पहले ही दिन निकला ‘सलाम वेंकी’ का दम, ‘भेड़िया’ का भी बिगड़ा खेल
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00