लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Alok Nath Birthday: रोमांटिक हीरो के रूप में किया काम, इस पहली फिल्म के बाद मिला बाबू जी का टैग

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: शशि सिंह Updated Sun, 10 Jul 2022 07:31 AM IST
आलोक नाथ
1 of 7
विज्ञापन
दिग्गज अभिनेता आलोक नाथ ने टीवी से लेकर बॉलीवुड तक में अलग-अलग किरदारों में अपनी छाप छोड़ी है। उन्होंने सकारात्मक से लेकर नकारात्मक तक हर तरह के किरदार अदा किए हैं लेकिन अगर अभिनय की दुनिया में अगर नाम आलोक नाथ का लिया जाए तो लोगों को दिमाग में उनकी बाबू जी वाली छवि ही उभरकर सामने आती है। अभिनेता आलोक नाथ 10 जुलाई को अपना 66वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं। तो चलिए जानते हैं कि आखिर कैसे आलोक नाथ को टीवी से लेकर फिल्मों तक में मिला बाबू जी का टैग और कौन सी थी उनकी पहली फिल्म जिसमें उन्होंने पिता का किरदार अदा किया था।
आलोक नाथ
2 of 7
अभिनेता आलोक नाथ मूल रूप से दिल्ली के रहने वाले हैं, उनके पिता एक डॉक्टर थे, जिसके चलते वह चाहते थे कि उनका बेटा भी इसी पेशे में आगे जाए, हालांकि अपनी स्कूल और कॉलेज की पढ़ाई के बाद आलोक नाथ की रुचि अभिनय की तरफ होने लगी और इसी वजह से उन्होंने कॉलेज के रुचिका थिएटर ग्रुप जॉइन कर लिया। इसके बाद इसके बाद उन्होंने तीन साल तक नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई की और अभिनय की गुर सीखे।
विज्ञापन
Alok Nath
3 of 7
आलोक नाथ ने फिल्मों में कई अभिनेता अभिनेत्रियों से लेकर टीवी में भी पिता और ससुर के किरदार अदा किए हैं। वह पिता के किरदार में इस कदर ढल चुके हैं कि उनकी छवि टिपिकल बाबू जी की बन चुकी है। हालांकि उन्हें बाकी किरदारों में भी काफी पसंद किया जाता है। यहां तक कि आलोक नाथ ने टीवी में जबरदस्त खलनायकी भी की है। वहीं उन्होंने अपने करियर में रोमांटिक हीरो के रूप में भी काम किया है।
आलोक नाथ
4 of 7
बॉलीवुड और छोटे पर्दे दोनों जगह अपनी पहचान बनाने वाले आलोक नाथ ने अपने करियर में तकरीबन 140 फिल्मों में काम किया है, इसके साथ ही वह 15 से ज्यादा टीवी सीरियल्स में भी नजर  आ चुके हैं। दिग्गज अभिनेता ने अपने करियर की शुरुआत 1980 में फिल्म गांधी से की थी। हालांकि इस फिल्म में उनका रोल काफी छोटा था और इसके बाद आलोक नाथ को अपनी पहचान बनाने के लिए माया नगरी मुंबई में बहुत संघर्ष करना पड़ा।
विज्ञापन
विज्ञापन
आलोक नाथ
5 of 7
रोमांटिक हीरों के रूप में कर चुके हैं काम
आलोक नाथ को भले ही आज लोग संस्कारी बाबू जी के रूप में ही जानते हैं लेकिन वह अपने करियर में बतौर रोमांटिक हीरो के रूप में भी काम कर चुके हैं। 1987 में आई फिल्म 'कामाग्नि' में आलोक नाथ ने काफी बोल्ड सीन दिए थे। इसके अलावा वह खलनायकी को भी एक अलग आयाम दे चुके हैं।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00