लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

KGF Bhojpuri: केजीएफ चैप्टर 1 के भोजपुरी वर्जन ने बनाया रिकॉर्ड, इतने व्यूज पाकर बनी दुनिया की नंबर वन फिल्म

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: वर्तिका तोलानी Updated Tue, 05 Jul 2022 09:35 AM IST
केजीएफ भोजपुरी ने तोड़ा रिकॉर्ड
1 of 5
विज्ञापन
देश में भोजपुरी को भले अब तक सांविधानिक भाषा का दर्जा न मिला हो लेकिन भोजपुरी बोलने वालों ने यूट्यूब पर एक नया रिकॉर्ड बना डाला है। भोजपुरी में रिलीज हुई कोई फिल्म दुनिया में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म बन जाएगी, ये सोचकर ही हैरानी होती है। लेकिन, ये कमाल कर दिखाया है निर्देशक प्रशांत नील की अभिनेता यश स्टारर फिल्म ‘केजीएफ’ ने। ‘केजीएफ’ फ्रेंचाइजी देश की सबसे कामयाब फिल्म फ्रेंचाइजी में पहले ही शुमार हो चुकी है और अब इस सीरीज की पहली फिल्म ने जो ये नया रिकॉर्ड बनाया है, उसने भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में उम्मीद की नई लहर पैदा कर दी है।
केजीएफ चैप्टर 1
2 of 5
केजीएफ फ्रेंचाइजी की शानदार कमाई ‘केजीएफ’ और ‘केजीएफ 2’ का कारोबार देश विदेश में बहुत शानदार रहा है। ‘केजीएफ 2’ ने हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज होकर करीब 1210 करोड़ रुपये की कमाई दुनिया भर के सिनेमाघरों में की है और इसके पहले रिलीज हुई ‘केजीएफ’ का कारोबार इसमें जोड़ दें तो दोनों फिल्में मिलकर सिर्फ सिनेमाघरों से करीब 1500 करोड़ रुपये बटोर चुकी हैं। फ्रेंचाइजी की पहली फिल्म ‘केजीएफ’ साल 2018 में रिलीज हुई थी। इसके यूट्यूब अधिकार डब फिल्में रिलीज करने वाली चर्चित कंपनी गोल्डमाइंस के पास है। फिल्म को भोजपुरी में डब करके दो साल पहले 2020 में यूट्यूब पर रिलीज किया गया।
विज्ञापन
केजीएफ चैप्टर 1
3 of 5
यूट्यूब पर मिले 616 मिलियन व्यूज ‘केजीएफ’ भोजपुरी के सोमवार तक यूट्यूब पर 616 मिलियन यानी 61.60 करोड़ व्यूज हो चुके हैं। दावा है कि ये यूट्यूब पर दुनिया भर में किसी भी फिल्म को मिले सबसे ज्यादा व्यूज हैं और इसी के साथ ‘केजीएफ’ दुनिया भर में यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखी गई फिल्म बन गई है। इसके अलावा फिल्म को यूट्यूब पर 5.9 मिलियन यानी करीब 59 लाख लाइक्स भी मिले हैं और ये भी अपने आप में एक नया रिकॉर्ड है।
केजीएफ चैप्टर 1 ने भोजपुरी में तोड़ा रिकॉर्ड
4 of 5
अभी आने वाला है चैप्टर 3 कन्नड़ फिल्में बनाने वाली कंपनी होम्बले फिल्म्स ने निर्देशक प्रशांत नील और अभिनेता यश को लेकर ‘केजीएफ’ में एक ऐसे इंसान की कहानी बुनी है जो बहुत गरीबी से उठकर मुंबई अंडरवर्ल्ड का सबसे बड़ा डॉन बन जाता है। सीरीज की पहली फिल्म की शुरुआत वहां से होती है जब देश की प्रधानमंत्री उसे खत्म करने के लिए सेना भेजने के आदेश पर दस्तखत करती हैं। फिल्म की दूसरी कड़ी पहली फिल्म से भी ज्यादा लोकप्रिय रही और इसका अंत ऐसे मोड़ पर होता है जहां ‘केजीएफ चैप्टर 3’ बनने की पूरी संभावनाएं हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
केजीएफ ने भोजपुरी में तोड़ा रिकॉर्ड
5 of 5
भोजपुरी इंडस्ट्री को नई संजीवनी पिछले कुछ साल से भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री का कारोबार लगातार गिरता रहा है। इन दिनों भी करीब 22 भोजपुरी फिल्में निर्माण के विभिन्न चरणों मे हैं लेकिन भोजपुरी फिल्मों का कारोबार सिनेमाघरों में न के बराबर रह गया है और अधिकतर फिल्में अब सीधे सैटेलाइट चैनलों या ओटीटी पर रिलीज हो रही हैं। भोजपुरी फिल्म जगत के इस निराशाजनक माहौल में फिल्म ‘केजीएफ’ के भोजपुरी में डब संस्करण ने धमाकेदार व्यूज यूट्यूब पर हासिल कर लिए हैं। और, ये व्यूज इतने हैं कि इसने इस फिल्म को यूट्यूब पर दुनिया भर में देखी गई फिल्मों में नंबर वन बना दिया है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00