लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Aamir Khan: मुफलिसी के दिनों को याद कर रो पड़े आमिर खान, बोले- अब्बाजान को देखकर बहुत तकलीफ होती थी

एंटरटेनमेंट डेस्क, अमर उजाला Published by: प्रियंका नेगी Updated Sun, 04 Dec 2022 03:39 PM IST
आमिर खान
1 of 5
विज्ञापन
बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान हिंदी सिनेमा में कई सुपरहिट फिल्में दे चुके हैं। आज वह भारतीय सिनेमा के बड़े सितारों में से एक हैं। देश ही नहीं विदेशों में भी आमिर को उनकी फिल्मों की वजह से सम्मान मिला है। लेकिन हाल ही में मीडिया से बातचीत के दौरान कुछ ऐसा हुआ कि आमिर बेहद भावुक हो गए और कुछ देर के लिए रोने लगे। इंटरव्यू में आमिर अपनी बीती जिंदगी के बारे में बातें कर रहे थे, इसी दौरान अपने पिता के संघर्षों को याद कर वे रोने लगे।
आमिर खान
2 of 5
याद आए मुफ़लिसी के दिन...
आमिर खान ने हाल ही में एक इंटरव्यू दिया, इस इंटरव्यू में उनसे कई तरह के सवाल पूछे गए। एक सवाल के जवाब में आमिर अपने बचपन के दिनों को याद करने लगे। आमिर ने उन दिनों को याद किया जब उनकी उम्र महज 10 साल थी और तब परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद दयनीय थी। एक्टर ने बताया कि उनके पिता ने 'लॉकेट' नाम की एक फिल्म बनाने के लिए कई लोगों से ब्याज पर कर्ज लिया था। 8 साल से अधिक का वक्त बीत गया लेकिन फिल्म नहीं बन पाई।

यह भी पढ़ें: पढ़ाई में भी आगे हैं साउथ की ये हसीनाएं, किसी ने की इंजीनियरिंग तो कोई साइकोलॉजी में है ग्रेजुए
विज्ञापन
आमिर खान
3 of 5
आमिर ने बताया कि, 'वह दौर ऐसा था जब एक्टर्स एक साथ कई फिल्में करते थे। अगर आप बड़े फिल्म निर्देशक नहीं हैं तो एक्टर्स का समय मिलने में दिक्कतें आती थी'। बातचीत को आगे बढ़ाते हुए आमिर ने बताया- 'फिल्म न बन पाने के कारण उनका परिवार पूरी तरह से सड़क पर आ गया था'। आमिर कहते हैं कि, 'हमें अब्बाजान को देखकर काफी तकलीफ होती थी, क्योंकि वह बहुत ही साधारण इंसान थे'। वह बताते हैं कि, 'उनके पिता की कुछ फिल्में चलीं, लेकिन उनके पास कभी पैसा नहीं था। उनको प्रॉब्लम में देखकर तकलीफ होती थी, क्योंकि जिनसे पैसे लिए थे उन लोगों के फोन आते थे। उनका झगड़ा शुरू हो जाता था फोन पर कि मैं क्या करूं, मेरे पास पैसा नहीं है। मेरी फिल्म अटकी है, मेरे एक्टर्स को बोलिए डेट्स दें मुझे, मैं क्या करूं'। अतीत की इन बातों को बताते हुए आमिर इतने भावुक हो गए कि उन्हें कुछ देर के लिए इंटरव्यू से उठकर जाना पड़ा। 

यह भी पढ़ें: दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता था शशि कपूर का जादू, सुपरस्टार बनने के लिए करना पड़ा इतना संघर्ष
आमिर खान
4 of 5
खुद को परफेक्शनिस्ट नहीं मानते आमिर
इंटरव्यू के दौरान आमिर से जब मिस्टर परफेक्शनिस्ट होने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने सहज भाव से कहा- 'लोग सोचते हैं कि मैं परफेक्ट हूं, हर फैसला सोच कर लेता हूं, लेकिन ये सब बिल्कुल बकवास बात है। मैं पहले फैसले सोच समझ कर लेता था, अब मैं सिर्फ अपने दिल की सुनता हूं'। आमिर ने आगे बताया कि, 'मैं अब हर चीज में लॉजिक नहीं ढूंढता, लॉजिक से चलना बंद कर दिया है, अब दिल के हिसाब से चलता हूं'।

यह भी पढ़ें: विवादों में परेश रावल और ‘द कश्मीर फाइल्स’ को लेकर बवाल, पढ़ें बीते हफ्ते की 10 बड़ी खबरें
विज्ञापन
विज्ञापन
आमिर खान
5 of 5
बता दें कि आमिर खान की हालिया रिलीज फिल्म लाल सिंह चड्डा का बॉक्स ऑफिस पर प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। हालांकि बाद में फिल्म को नेटफ्लिक्स पर भी रिलीज कर दिया गया था, यहां लोगों ने फिल्म को पसंद भी किया। वहीं आमिर खान के वर्कफ्रंट की बात करें तो, इस फिल्म के बाद एक्टर जल्द ही काजोल की फिल्म 'सलाम वेंकी' में नजर आएंगे। इस फिल्म में वह कैमियो करेंगे, ये फिल्म 9 दिसंबर 2022 को थिएटर में रिलीज होगी।

यह भी पढ़ें: शाहरुख खान के साथ किया काम फिर भी 11 साल से बेरोजगार हैं डलनाज, कहा- 30 साल का एक्सपीरियंस...
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें मनोरंजन समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। मनोरंजन जगत की अन्य खबरें जैसे बॉलीवुड न्यूज़, लाइव टीवी न्यूज़, लेटेस्ट हॉलीवुड न्यूज़ और मूवी रिव्यु आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00