विज्ञापन
विज्ञापन

JIPMER PG Admissions 2020: रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू, परीक्षा का शेड्यूल जारी

एजुकेशन डेस्क, अमर उजाला Updated Thu, 19 Sep 2019 03:15 PM IST
JIPMER PG 2020 registration process start for entrance examination, check at official website
ख़बर सुनें
जवाहरलाल इंस्टीट्यूट ऑफ पोस्ट-ग्रेजुएट मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च (JIPMER) द्वारा 8 दिसंबर, 2019 को स्नातकोत्तर चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए एमडी और एमएस पाठ्यक्रमों की परीक्षा आयोजित की जाने वाली हैं। वे उम्मीदवार जो इस प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित होना चाहते हैं, वे JIPMER की आधिकारिक वेबसाइट jipmer.edu.in  के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।
विज्ञापन
आपको बता दें कि JIPMER PG 2020 प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 अक्टूबर, 2019 है। परीक्षा में सफल होने वाले उम्मीदवारों को काउंसलिंग राउंड के लिए बुलाया जाएगा। काउंसलिंग प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद कोर्स की शुरूआत जनवरी 2020 से होगी।

शैक्षिक योग्यता :
आवेदक के पास एमबीबीएस या मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया द्वारा मान्यता प्राप्त समकक्ष डिग्री होनी आवश्यक है। साथ ही उम्मीदवारों ने एमबीबीएस में कुल 55% अंक प्राप्त किए हों और एससी / एसटी वर्ग के उम्मीदवारों ने कुल 50% अंक प्राप्त किए हों।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विज्ञापन

Recommended

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019
Astrology Services

महालक्ष्मी मंदिर, मुंबई में कराएं दिवाली लक्ष्मी पूजा : 27-अक्टूबर-2019

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें शिक्षा समाचार आदि से संबंधित ब्रेकिंग अपडेट।

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

Education

प्ले स्कूल में नौनिहालों की लिखित या मौखिक परीक्षा बेहद खतरनाक: NCERT

प्ले स्कूल में दाखिले के लिए नौनिहालों की लिखित व मौखिक परीक्षाएं लेने की प्रक्रिया को राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और परीक्षण परिषद (एनसीईआरटी) ने खतरनाक बताते हुए इसे तुरंत रोकने की सलाह दी है।

15 अक्टूबर 2019

विज्ञापन

आरबीआई की पीएमसी ग्राहकों को और राहत, खाते से रुपये निकालने की सीमा 25 से बढ़ाकर 40 हजार की

त्योहारी सीजन को देखते हुए आरबीआई ने पीएमसी बैंक पर लगी पाबंदियों के बीच ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। पीएमसी ग्राहक अब खाते से 25 हजार के बजाय 40 हजार रुपये तक निकाल सकेंगे।

14 अक्टूबर 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree