लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Ind VS Eng Legends: देहरादून में सचिन..सचिन..से गूंजा स्टेडियम, हर चौके-छक्के पर लगे इंडिया के नारे, तस्वीरें

संवाद न्यूज एजेंसी, देहरादून Published by: अलका त्यागी Updated Fri, 23 Sep 2022 01:06 AM IST
देहरादून में इंडिया और इंग्लैंड का मैच
1 of 7
विज्ञापन
मौसम के साफ होने के बाद बृहस्पतिवार को रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का दून में दूसरा मुकाबला खेला गया। इस मैच में इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स के खिलाड़ी आमने-सामने थे। मैच शुरू होने से पहले सचिन की झलक देखते ही क्रिकेट प्रेमी सचिन... सचिन... के नारे लगाने लगे। साथ ही हर चौके-छक्के पर स्टेडियम में क्रिकेट प्रेमियों ने इंडिया के नारे लगाए।

India Legends VS England Legends: रोमांचक मुकाबले में इंडिया लीजेंड्स ने इंग्लैंड को 40 रन से हराया

अंतरराष्ट्रीय मैच का बेसब्री से इंतजार कर रहे क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह देखने को मिला। जहां एक ओर स्टेडियम के हर कोने में तिरंगा लहराता दिखा। वहीं, कई दर्शक इंडियन लीजेंड्स की जर्सी में नजर आए, जबकि बच्चों, महिलाओं और युवाओं ने चेहरे और हाथ पर तिरंगा बनाया। 

मैच खत्म होने के लिए दो बॉल रहने से पहले दो दर्शक मैदान में आकर सचिन के पैरों पर गिर गए। हालांकि, आनन-फानन में आए बाउंसर ने दोनों को मैदान से बाहर कर दिया, जबकि सचिन को इस बात का अंदाजा ही नहीं था कि कोई दर्शक उनकी ओर आ रहा है।   
देहरादून में इंडिया और इंग्लैंड का मैच
2 of 7
25 हजार क्षमता वाला राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम दर्शकों से भरा-भरा नजर आया। स्टेडियम में कोई सचिन की तस्वीर लेकर पहुंचा तो कुछ लोगों ने सचिन के नाम के अक्षर दिखा भारतीय टीम का उत्साहवर्धन किया। सीरीज के तहत दून में होने वाले छह मुकाबलों की शुरुआत बीती 21 सितंबर से होनी थी।
विज्ञापन
देहरादून में इंडिया और इंग्लैंड का मैच
3 of 7
लेकिन बारिश के चलते मैच को रद्द कर दिया गया। तय शेड्यूल के अनुसार 22 सितंबर शाम साढ़े सात बजे इंडिया लीजेंड्स और इंग्लैंड लीजेंड्स की टीम के बीच मुकाबला खेला गया। टॉस के दौरान राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (सेनि.) और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, खेल मंत्री रेखा आर्य मौजूद रहे। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने सिक्का उछालकर टॉस किया।
देहरादून में इंडिया और इंग्लैंड का मैच
4 of 7
लगातार दो दिन हुई बारिश के चलते मैदान में नमी रही। करीब सात घंटे तक मैदान में मिट्टी, घास बिछाने के बाद भी नमी कम नहीं हुई। जिसका असर नौ बजे शुरू हुए मैच पर भी देखने को मिला। खिलाड़ी शॉट लगा रहे थे, लेकिन बॉल मैदान में बाउंस नहीं हो पाई। जिससे स्कोर भी ज्यादा नहीं बन पाया।
विज्ञापन
विज्ञापन
देहरादून में इंडिया और इंग्लैंड का मैच
5 of 7
वही, सिक्सर किंग व भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने मैदान में आते ही हाथ हिलाकर क्रिकेट प्रेमियों का अभिनंदन स्वीकार किया। युवराज समेत दशकों तक मैदान में अपने बल्ले और गेंद से जलवा दिखाने वाले भारतीय खिलाड़ियों को देख दर्शकों के चेहरे पर चमक देखते ही बनती थी। इस दौरान क्रिकेट प्रेमी इंडिया लीजेंड्स के खिलाड़ियों के साथ सेल्फी लेने के लिए उत्साहित दिखे। सचिन, हरभजन सिंह, युवराज सिंह के हुनर की झलक देखने का जोश और उत्साह लोगों में काफी दिख रहा था।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00