लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

IND vs SA: वनडे और टी20 सीरीज के लिए भारत पहुंची दक्षिण अफ्रीका की टीम, तिलक और आरती के साथ हुआ स्वागत

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शक्तिराज सिंह Updated Sun, 25 Sep 2022 06:42 PM IST
दक्षिण अफ्रीकी कप्तान तेम्बा बावुमा का स्वागत करती भारतीय महिलाएं
1 of 4
विज्ञापन
भारत के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम भारत पहुंच चुकी है। इस दौरे में दक्षिण अफ्रीका को भारत के खिलाफ तीन वनडे और तीन टी20 खेलने हैं। भारत में सभी दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों का स्वागत पारंपरिक तरीके से हुआ है। भारतीय लड़कियों ने मेहमान टीम के खिलाड़ियों की आरती उतारी और उन्हें तिलक लगाकर माला भी पहनाई। इस दौरान सभी लड़कियां पारंपरिक साड़ी में थीं। हालांकि, दक्षिण अफ्रीका की टीम में शामिल अधिकतर खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं और उनके लिए भारतीय रीति-रिवाज बहुत नए नहीं हैं। आईपीएल के दौरान सभी विदेशी खिलाड़ियों को भारत की संस्कृति के बारे में जानने का मौका मिलता है।  
दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी
2 of 4
भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 28 सितंबर को होगी। पहला मैच तिरवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाएगा। वहीं, दूसरा मैच दो अक्तूबर को गुवाहाटी और तीसरा मैच चार अक्तूबर को इंदौर में खेला जाएगा। 
विज्ञापन
एनरिच नोर्त्जे को तिलक लगाती महिलाएं
3 of 4
वनडे सीरीज की शुरुआत छह अक्तूबर से होगी। पहला मैच लखनऊ में होगा। वहीं, दूसरा मैच नौ अक्तूबर को रांची और तीसरा मैच 11 अक्तूबर को दिल्ली में होगा। हालांकि, वनडे में भारत के मुख्य खिलाड़ी नहीं खेलेंगे। टी20 विश्व कप में शामिल भारतीय खिलाड़ियों को इस सीरीज में आराम दिया जाएगा और शिखर धवन की कप्तानी में युवा खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेंगे।
तिलक लगवाते दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी
4 of 4
दक्षिण अफ्रीकी टीम भी इस सीरीज में विश्व कप के लिए अपनी तैयारियों को पुख्ता करना चाहेगी। तेम्बा बावुमा की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका ने शानदार प्रदर्शन किया है और टी20 विश्व कप में इस बार यह टीम बड़ी टीमों को हरा सकती है। हालांकि, आईसीसी टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है।
विज्ञापन
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00