लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

IND vs ZIM 2nd ODI: क्या एशिया कप से पहले केएल राहुल को मिलेगा बल्लेबाजी का मौका? लक्ष्मण कर सकते हैं प्रयोग

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, हरारे Published by: रोहित राज Updated Sat, 20 Aug 2022 01:10 AM IST
केएल राहुल
1 of 5
भारत और जिम्बाब्वे के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला शनिवार (20 अगस्त) को खेला जाएगा। टीम इंडिया ने गुरुवार को पहला वनडे 10 विकेट से अपने नाम कर लिया था। शिखर धवन और शुभमन गिल ने नाबाद 192 रनों की साझेदारी कर टीम इंडिया को आसान जीत दिलाई थी। अब दूसरे वनडे में सबकी नजरें कप्तान केएल राहुल पर होंगी।

राहुल आईपीएल के बाद से चोट के कारण पेशेवर क्रिकेट नहीं खेल सके हैं। उन्हें एशिया कप टीम में चुना गया है। ऐसे में कार्यवाहक कोच वीवीएस लक्ष्मण चाहेंगे कि राहुल को एशिया कप से बल्लेबाजी का मौका मिल सके। इससे उन्हें लय में लौटने का अवसर मिल सकेगा। हरारे में शुरुआती ओवरों में तेज गेंदबाजों को मदद मिली है। ऐसे में राहुल अगर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनते हैं और ओपनिंग करते हैं तो उन्हें स्विंग के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा।
ट्रॉफी के साथ जिम्बाब्वे के कप्तान रेजिस चकाबवा और भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल
2 of 5
एशिया कप में राहुल करेंगे ओपनिंग
भारत को एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ भी खेलना है। पाकिस्तानी टीम में शाहीन अफरीदी, हारिस राउफ जैसे गेंदबाज हैं। दोनों स्विंग कराने में माहिर हैं। एशिया कप में राहुल को रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग के लिए भेजा जाएगा। ऐसे में वह अगर यहां अभ्यास कर लेते हैं तो उनके लिए अच्छा होगा। जिम्बाब्वे के पास जेम्स एंडरसन और जोश हेजलवुड जैसे तेज गेंदबाज नहीं हैं, लेकिन उछालभरी पिच पर तेज हवाओं के बीच बल्लेबाजी मुश्किल होगी।
विज्ञापन
दीपक चाहर
3 of 5
पहले घंटे में स्विंग होती है गेंद
पहले वनडे के बाद दीपक चाहर ने कहा था कि दूसरी पारी में गेंदबाजों को ज्यादा मदद नहीं मिलती है, लेकिन मैच के पहले घंटे में बल्लेबाजों को स्विंग का सामना करना पड़ता है। यह किसी के लिए आसान नहीं है। राहुल अगर ओपनिंग करने के बारे में सोचते हैं तो शुभमन गिल को नीचे उतरना होगा। उन्होंने पिछले मैच में नाबाद 82 रन बनाए थे।
संजू सैमसन और दीपक हुड्डा
4 of 5
हुड्डा और सैमसन को लेकर बनेगी नई रणनीति
दीपक हुड्डा और संजू सैमसन को लेकर भी नई रणनीति दिखाई दे सकती है। हुड्डा को अगर बल्लेबाजी के लिए ऊपर उतारा जाए तो उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा। वहीं, संजू सैमसन अगर चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हैं तो पारी के सूत्रधार की भूमिका निभा सकते हैं। धवन के हाथ में चोट लगी है। अगर वह नहीं खेलते हैं तो ईशान किशन या केएल राहुल को गिल के साथ भेजा जा सकता है।
विज्ञापन
विज्ञापन
IND vs ZIM 2nd ODI Will KL Rahul get a chance to bat before the Asia Cup VVS Laxman can take decision
5 of 5
दोनों टीमें:
भारत:
केएल राहुल ( कप्तान ), शिखर धवन , ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन, संजू सैमसन, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर, शाहबाज अहमद।

जिम्बाब्वे: रेजिस चकाबवा ( कप्तान ), रियान बर्ल, तनाका चिवांगा, ब्राडले इवांस, ल्यूक जोंगवे, इनोसेंट काया, टी कैतानो, क्लाइव माडांडे, वेसली एम, टी मारूमानी, जान मसारा, टोनी मुनियोंगा, रिचर्ड एंगारावा, विक्टर एन, सिकंदर रजा, मिल्टन शुम्बा, डोनाल्ड तिरिपानो।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00