लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Gautam Gambhir: चार साल बाद मैदान पर वापसी को तैयार गौतम गंभीर, सहवाग के साथ इस टूर्नामेंट में लेंगे हिस्सा

स्पोर्ट्स डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: रोहित राज Updated Fri, 19 Aug 2022 04:18 PM IST
गौतम गंभीर
1 of 6
भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर करीब चार साल बाद क्रिकेट मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार हैं। वह लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलने के लिए तैयार हो गए हैं। 2007 टी20 वर्ल्ड कप और 2011 वनडे वर्ल्ड कप में भारत की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले गंभीर लीग में वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, मोहम्मद कैफ और इरफान पठान जैसे पूर्व साथियों के साथ खेलते दिखाई देंगे।
गौतम गंभीर
2 of 6
गंभीर ने कहा, "मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है कि मैंने 17 सितंबर से आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भाग लेने के लिए हां कह दिया है। मैं एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर जाने के लिए उत्साहित हूं। विश्व क्रिकेट के दिग्गजों के साथ फिर से खेलना मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात होगी।''
विज्ञापन
गौतम गंभीर
3 of 6
लीजेंड्स लीग क्रिकेट के सीईओ रमन रहेजा ने कहा, ''क्रिकेट के मैदान पर गंभीर के योगदान को कोई नहीं भूल सकता है। उन्होंने देश को वर्ल्ड कप में चैंपियन बनाया है। गौतम के आने से लीजेंड्स लीग क्रिकेट का अनुभव और बेहतरीन होने वाला है।''
गौतम गंभीर एमएस धोनी
4 of 6
लीजेंड्स लीग क्रिकेट की शुरुआत 17 सितंबर को होगी। गंभीर ने 2003 में भारत के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी बार देश का प्रतिनिधित्व किया था। वह आखिरी बार पेशेवर क्रिकेट दिल्ली के लिए खेले थे। 2018 में छह से नौ दिसंबर तक दिल्ली और आंध्रा के बीच खेला गया प्रथम श्रेणी मैच गंभीर के करियर का आखिरी मुकाबला था। उसके बाद से पहली बार वह क्रिकेट के मैदान पर वापसी करेंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
सहवाग-गंभीर
5 of 6
गंभीर ने 58 टेस्ट में 41.95 की औसत से 4154 रन बनाए। इस दौरान नौ शतक और 22 अर्धशतक उनके बल्ले से निकले। 147 वनडे में उन्होंने 39.68 की औसत से 5238 रन बनाए। इस दौरान 11 शतक और 34 अर्धशतक लगाने में सफल रहे। अंतरराष्ट्रीय टी20 की बात करें तो 37 मैचों में 27.41 की औसत और 119.02 की स्ट्राइक रेट से गंभीर ने 932 रन बनाए थे। उन्होंने सात अर्धशतक भी जड़े थे।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें क्रिकेट समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। क्रिकेट जगत की अन्य खबरें जैसे क्रिकेट मैच लाइव स्कोरकार्ड, टीम और प्लेयर्स की आईसीसी रैंकिंग आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00