लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Uber: उबर कैब में सुरक्षा बढ़ाने के लिए नए फीचर्स हुए शामिल, सीट बेल्ट रिमाइंडर के साथ हुए कई अपडेट

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 01 Dec 2022 03:10 PM IST
Uber cab
1 of 6
विज्ञापन
एप आधारित कैब सर्विस देने वाली बहुराष्ट्रीय कंपनी Uber (उबर) ने हाल ही में अपनी ऑडिट रिपोर्ट प्रकाशित करने के महीनों बाद भारत में पैसेंजर्स के लिए कई नए सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया है। रिपोर्ट में कंपनी ने भारत में पिछले साल 446 अरब रुपये का आर्थिक प्रभाव डालने का दावा किया था। ये सुरक्षा फीचर्स ऐसे समय में आए हैं जब केंद्र सरकार ने हाल ही में चार-पहिया वाहनों के यात्रियों को पीछे की सीटों में भी सीट बेल्ट का अनिवार्य रूप से उपयोग करने के लिए जोर दिया है। 
Book uber via Whatsapp
2 of 6
Uber भारत समेत दुनिया के कई देशों में कैब सर्विस उपलब्ध कराती है। जिसमें यात्रियों को सहूलियत और सेफ्टी के लिए कई चीजों को जरूरत पड़ती है। ऐसे में महिला यात्रियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करते हुए कंपनी ने अपने एप में नए सेफ्टी फीचर्स को शामिल करने का फैसला किया है और उनकी जानकारी भी साझा की है। Uber के नए सेफ्टी फीचर्स यूजर्स को मोबाइल एप के जरिए मिलेंगे। कंपनी ने मोबाइल ऐप में नए अपडेट के रूप में राइड चेक फीचर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, SOS इंटीग्रेशन, अपग्रेड सेफ्टी टूलकिट और कई तरह की मदद को शामिल किया है। 

इसके साथ ही, उबर का दावा है कि यदि कोई ड्राइव यात्रा के दौरान 'अप्रत्याशित रूट' लेता है, तो उसका एप उसके सवारों को नोटिफिकेशन के जरिए बताएगा। उबर इंडिया और दक्षिण एशिया में सेफ्टी ऑपरेशंस के प्रमुख सूरज नायर ने एक बयान में कहा कि नए उपायों में "टेक्नोलॉजी और मानवीय हस्तक्षेप" दोनों शामिल हैं। यह हम आपको Uber के इन नए सेफ्टी फीचर्स के बारे में बता रहे हैं। 
विज्ञापन
Seat Belt
3 of 6
रियर सीट बेल्ट रिमाइंडर
कार में पीछे की सीट पर बैठे यात्रियों के लिए सीट बेल्ट पहनना जरूरी है। कंपनी ने रियर सीट पर बैठने वालों के लिए सीट रिमाइंडर को शामिल किया है। यह पुश नोटिफिकेशन के रूप में यात्रियों को मिलेगा।  
Uber cab
4 of 6
राइड चेक
Uber ने राइड चेक फीचर को अपडेट किया गया है, जिसे सबसे पहले साल 2019 में लॉन्च किया गया था। ड्राइवर द्वारा पहले से निर्धारित रूट की जगह दूसरे रूट से गाड़ी ले जाने पर या फिर निर्धारित डेस्टिनेशन से पहले ट्रिप खत्म करने पर, यह फीचर पैसेंजर को अलर्ट संदेश देगा। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Police
5 of 6
पुलिस को मिलेगा जानकारी
उबर एसओएस सर्विस अब पहले से ज्यादा एडवांस हो गई है। न्यू एसओएस सर्विस ऑटोमैटिकली स्थानीय पुलिस को जरूरी जानकारी और लोकेशन शेयर करेगी। ऐसे में स्थानीय पुलिस वक्त रहते पैसेंजर के पास पहुंच सकेगी। अभी यह फीचर सिर्फ हैदराबाद में लाइव किया है और जल्द ही दूसरे शहरों के लिए भी लाइव होगा। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00