लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

TVS iQube: टीवीएस इलेक्ट्रिक स्कूटर की नवंबर में हुई शानदार बिक्री, 10,000 से ज्यादा यूनिट्स बेचे

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 01 Dec 2022 01:49 PM IST
TVS iQube Electric Scooter
1 of 5
विज्ञापन
TVS Motor Company (टीवीएस मोटर कंपनी) ने एलान किया है कि नवंबर 2022 में TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर की 10,056 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की गई है। कंपनी एक साल पहले नवंबर 2021 में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की सिर्फ 699 यूनिट्स बेचने में कामयाब हो पाई थी। iQube इस समय एकमात्र इलेक्ट्रिक स्कूटर है जो TVS बेचता पर है। इसे हाल ही में ज्यादा फीचर्स और ज्यादा राइडिंग रेंज की पेशकश करने के लिए अपडेट किया गया था।, TVS ने iQube के नए वैरिएंट्स भी पेश किए। TVS iQube का मुकाबला Ola S1, Bajaj Chetak और Ather 450X जैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर से है।
 
TVS iQube
2 of 5
दोपहिया निर्माता ने इस साल की शुरुआत में देश में आईक्यूब इलेक्ट्रिक सीरीज की नई रेंज को तीन अवतारों - iQube Standard (आईक्यूब स्टैंडर्ड), iQube S (आईक्यूब एस) और iQube ST (आईक्यूब एसटी) में लॉन्च किया था। ई-स्कूटर को 11 रंगों और तीन चार्जिंग ऑप्शंस में उपलब्ध कराया गया है। 
विज्ञापन
TVS iQube Mega Delivery Event Delhi
3 of 5
iQube और iQube S की कीमत क्रमशः 99,130 रुपये और 1,04123 रुपये (ऑन-रोड, दिल्ली-एनसीआर, फेम II और राज्य सब्सिडी सहित) हैं। ये वैरिएंट 3.4 kWh की टीवीएस मोटर डिजाइन की गई बैटरी स्पेसिफिकेशन के साथ आते हैं और एक बार फुल चार्ज पर 100-किमी ऑन-रोड रेंज देने में सक्षम हैं। इलेक्ट्रिक स्कूटर में 7-इंच का टीएफटी डिस्प्ले, एचएमआई कंट्रोल और रिवर्स पार्किंग जैसे फीचर मिलते हैं। 
TVS iQube ST Range Electric Scooter
4 of 5
टॉप-ऑफ-द-लाइन TVS iQube ST वैरिएंट में टीवीएस मोटर द्वारा डिजाइन किया गया 5.1 kWh बैटरी पैक मिलता है। यह एक बार फुल चार्ज करने पर 140-किमी की ऑन-रोड रेंज देने का दावा करता है। iQube ST की कीमत का एलान होना अभी बाकी है। हालांकि कंपनी ने पहले से ही 999 रुपये की कीमत पर इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
TVS iQube ST Range Electric Scooter
5 of 5
टीवीएस का दावा है कि नए आईक्यूब इलेक्ट्रिक स्कूटर को शहर और उसके आसपास नियमित रूप से आने-जाने के लिए हर हफ्ते दो बार चार्ज करने की जरूरत होती है। जिसकी वजह से इसे चलाने का खर्च प्रति दिन 3 रुपये है। दोपहिया निर्माता iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए तीन अलग-अलग चार्जिंग विकल्प पेश कर रहा है, जो हैं - 650W चार्जर, 95W चार्जर और 1.5kWh चार्जर। आईक्यूब एसटी के बैटरी पैक को एक रेगुलर चार्जर से पांच घंटे में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। टीवीएस का दावा है कि इसे फुल चार्ज होने में करीब सात घंटे का समय लगता है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00