लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Toyota Urban Cruiser Hyryder: टोयोटा ने अपनी इस एसयूवी को वापस मंगाया, कार में है ये खराबी

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Tue, 06 Dec 2022 07:33 PM IST
Toyota Urban Cruiser Hyryder
1 of 6
विज्ञापन
Toyota (टोयोटा) ने अपनी Toyota Urban Cruiser Hyryder SUV की 994 यूनिट्स को स्वैच्छिक रूप से वापस बुलाने का एलान किया है। टोयोटा ने इस कार को हाल ही में लॉन्च किया है। यह एसयूवी अपने दमदार फीचर्स और शानदार माइलेज के लिए खरीदारों का ध्यान आकर्षित करने में कामयाब रही है। इसे उसी प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है जो Maruti Grand Vitara के लिए इस्तेमाल किया गया है। 
Toyota Urban Cruiser Hyryder
2 of 6
क्यों की गई रिकॉल
Toyota Urban Cruiser Hyryder एसयूवी के फ्रंट सीट बेल्ट शोल्डर हाइट एडजस्टमेंट प्लेट असेंबली में दिक्कत है, इसलिए इसके लिए रिकॉल जारी किया गया है। यदि यह कंपोनेंट काम करना बंद कर देता है तो सीट बेल्ट अलग किया जा सकता है। 
विज्ञापन
Toyota Urban Cruiser Hyryder
3 of 6
दोनों एसयूवी के कंपोनेंट आपूर्तिकर्ता एक
वाहन निर्माता का दावा है कि दोषपूर्ण पुर्जे के कारण अभी तक कोई समस्या या खराबी नहीं हुई है। मारुति ने भी 9,000 से ज्यादा Ciaz, Brezza, Ertiga, XL6 और Grand Vitara वाहनों में समस्याग्रस्त पुर्जे के लिए रिकॉल जारी किया है। Hyryder को भी ग्रैंड विटारा के उसी रिकॉल में शामिल किया गया है क्योंकि इन दोनों के कंपोनेंट आपूर्तिकर्ता एक ही हैं और दोनों प्रभावित हुए हैं। 
टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइराइडर
4 of 6
मुफ्त में होगी रिप्लेस
यदि रिकॉल की गई कारों में समस्या का पता चलता है, तो वाहन निर्माता खराब कंपोनेंट को अधिकृत सर्विस आउटलेट्स पर मुफ्त में बदल देगा। टोयोटा डीलरशिप को रिकॉल किए गए वाहनों के मालिकों से तुरंत संपर्क किए जाने की संभावना है। कार मालिक चाहें तो कंपनी के आधिकारिक कस्टमर केयर पर कॉल करके अपनी कार के बारे में पता कर सकते हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
टोयोटा अर्बन क्रूजर हाइरायडर
5 of 6
इंजन और गियरबॉक्स
Toyota Urban Cruiser Hyryder दो इंजन ऑप्शन के साथ आती है। जिसमें से एक 1.5-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल के साथ माइल्ड हाइब्रिड इंजन है। यह 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है। दूसरा ऑप्शन 1.5-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल हाइब्रिड इंजन है, जो सीवीटी गियरबॉक्स के साथ आता है। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00