लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Tata Punch: टाटा पंच बनी भारत में सबसे तेजी से एक लाख बिक्री मील का पत्थर हासिल करने वाली एसयूवी, जानें फीचर्स

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 11 Aug 2022 08:40 PM IST
Tata Punch
1 of 5
विज्ञापन
Tata Motors (टाटा मोटर्स) ने गुरुवार को पुणे में अपने मैन्युफेक्चरिंग प्लांट से Punch (पंच) कॉम्पैक्ट एसयूवी की 1,00,000वीं यूनिट को रोल-आउट किया। जिससे Tata Punch लॉन्च के सिर्फ 10 महीनों के भीतर देश की सबसे तेजी से यह उपलब्धि हासिल करने वाली एसयूवी बन गई। 5-स्टार ग्लोबल एनसीएपी सुरक्षा रेटिंग के साथ आने वाली एसयूवी के लिए ग्राहकों की मजबूत मांग के कारण यह उपलब्धि संभव हुई है। 
Tata Punch
2 of 5
टॉप-10 बिक्री चार्ट में शुमार
पिछले साल अक्तूबर में लॉन्च होने के बाद से, Tata Punch लगातार देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली टॉप 10 कारों की सूची में शामिल रही है। इस साल जुलाई में इस SUV की अब तक की सबसे ज्यादा बिक्री 11,007 यूनिट्स के साथ हुई। टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्रा ने कहा, "(पंच) हमारे 'न्यू फॉरएवर' पोर्टफोलियो की सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी में से एक है। यह उपलब्धि ग्राहकों की जबरदस्त रिस्पॉन्स को दर्शाता है।" 
विज्ञापन
Tata Punch
3 of 5
इंजन और माइलेज
टाटा पंच कॉम्पैक्ट एसयूवी में 1.2-लीटर पेट्रोल मिलता है। यह इंजन 86 PS का पावर और 113 Nm का टार्क जेनरेट करता है। इस एसयूवी में मैनुअल गियरबॉक्स में 18.82 किमी प्रति लीटर और एएमटी ट्रांसमिशन में 18.97 किमी प्रति लीटर का माइलेज मिलता है। 
tata punch interior
4 of 5
फीचर्स
यह 7-इंच के टचस्क्रीन सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स, कनेक्टेड कार टेक, ऑटो एसी और क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स के साथ आती है। इसमें एलईडी डीआरएल, एलईडी टेल लैंप, रेन-सेंसिंग वाइपर, ऑटो-फोल्ड ओआरवीएम के साथ प्रोजेक्टर हेडलैंप और 16-इंच डायमंड-कट अलॉय जैसे फीचर्स मिलते हैं। टाटा पंच में अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 25 से ज्यादा फीचर्स के साथ iRA (आईआरए) कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी शामिल हैं, जो इसे ग्राहकों के लिए एक कंप्लीट पैकेज बनाती है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Tata Punch
5 of 5
मुकाबला
एसयूवी को चार व्यापक वैरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसे टाटा ने अपना 'व्यक्तित्व' कहा है। इनके नाम हैं - Pure, Adventure Persona, Accomplished और Creative. यह 8 रंगों के साथ-साथ कुछ ड्यूल-टोन विकल्पों में खासतौर से टॉप-एंड क्रिएटिव ट्रिम के लिए उपलब्ध है। कॉम्पैक्ट एसयूवी का मुकाबला माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में Mahindra KUV100 (महिंद्रा केयूवी100), Maruti Suzuki Ignis (मारुति सुजुकी इग्निस) और Citroen C3 (सिट्रोएन सी3) से है।
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00