Revolt RV 400: अब यूपी के इस शहर में भी मिलेगी यह दमदार इलेक्ट्रिक बाइक, फुल चार्ज में चलती है 150 किमी

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 13 Jan 2022 04:52 PM IST
Revolt RV 400
1 of 7
विज्ञापन
RattanIndia (रतनइंडिया) द्वारा समर्थित Revolt Motors (रिवोल्ट मोटर्स) ने उत्तर प्रदेश में अपनी रिटेल मौजूदगी के विस्तार का एलान किया है। भारत की नेक्स्ट जेनरेशन मोबिलिटी कंपनी ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में अपना पहला स्टोर खोला है और यह पूरे देश में 20वां डीलरशिप स्टोर है। पिछले महीने रिवोल्ट मोटर्स ने कोलकाता, मदुरै और कोयंबटूर में तीन रिटेल स्टोर खोले थे। सभी नए स्टोर प्रमुख शहरों में रिटेल पार्टनर्स द्वारा स्थापित किए जाएंगे। कंपनी की साल 2022 में 45 से ज्यादा नए स्टोर खोलने की योजना है। 
Revolt RV400
2 of 7
टैक्स में 100 फीसदी छूट
उत्तर प्रदेश सरकार ने भी राज्य में इलेक्ट्रिक वाहनों को तेजी से अपनाने को प्रोत्साहित करने के लिए ईवी नीति लागू की है। राज्य सरकार दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद पर व्हीकल रजिस्ट्रेशन फीस और रोड टैक्स में 100 प्रतिशत छूट देती है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Revolt RV400
3 of 7
रेंज और स्पीड
RV400 एक 3KW (मिड ड्राइव) मोटर के साथ आती है। इसमें 72V, 3.24KWh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलता है। यह इलेक्ट्रिक बाइक एक बार फुल चार्ज किए जाने के बाद 150 किलोमीटर तक की रेंज देने का वादा करती है। कंपनी के मुताबिक कि इस बाइक की टॉप स्पीड 85 किमी प्रति घंटा है। 
Revolt RV 400
4 of 7
शानदार फीचर्स
फीचर्स की बात करें तो नई Revolt RV 400 इलेक्ट्रिक बाइक में MyRevolt नाम का एक डेडिकेटेड स्मार्टफोन एप्लिकेशन मिलता है। इसके जरिए राइडर कई कनेक्टिविटी फीचर्स का इस्तेमाल कर सकेंगे। इसमें बाइक लोकेटर / जियो-फेंसिंग, फुल बाइक डायग्नोस्टिक्स, बैटरी स्टेटस, कस्टमाइज्ड साउंड को चुनना, सवारी और माइलेज का डेटा जैसे फीचर्स शामिल हैं। कस्टमाइज्ड साउंड को आप स्क्रीन पर सिर्फ एक टैप से बदल सकते हैं। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Revolt RV 400
5 of 7
3 राइडिंग मोड्स
Revolt RV 400 ई-बाइक में तीन राइडिंग मोड - ECO (इको), Normal (नॉर्मल) और Sport (स्पोर्ट) मिलते हैं। हर मोड राइडिंग स्टाइल और ड्राइवर की जरूरतों के मुताबिक है। इन मोड्स में इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की ड्राइविंग रेंज क्रमशः 150 किमी, 110 किमी और 80 किमी है। इन मोड्स में यह इलेक्ट्रिक बाइक क्रमशः 45 किमी प्रति घंटा, 65 किमी प्रति घंटा और 85 किमी प्रति घंटा की टॉप स्पीड पकड़ सकती है। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00