MS Dhoni Car: एमएस धोनी ने खरीदी पुरानी विंटेज Land Rover 3 एसयूवी, ऑनलाइन जीती नीलामी

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Tue, 18 Jan 2022 08:07 PM IST
MS Dhoni buys Land Rover 3
1 of 6
विज्ञापन
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और विश्व कप विजेता कप्तान MS Dhoni (एमएस धोनी) मैदान में अपनी धुंआधार मौजूदगी और ऑन-फील्ड उपलब्धियों के लिए जाने जाते हैं। इसके साथ ही धोनी अपनी शानदार कार और बाइक कलेक्शन के लिए भी मशहूर हैं। पिछले महीने बिग बॉय टॉयज द्वारा आयोजित एक नीलामी में भाग लेने के बाद, एमएस धोनी ने हाल ही में अपने गैरेज में एक विंटेज Land Rover 3 (लैंड रोवर 3) एसयूवी को शामिल किया है। 
Vintage Land Rover 3 SUV
2 of 6
धोनी को पसंद आई ये विंटेज एसयूवी
गुरुग्राम में बिग बॉय टॉयज के शोरूम में ऑनलाइन नीलामी में कई विंटेज मॉडल बिक्री के लिए उपलब्ध थे। महेंद्र सिंह धोनी ने Land Rover 3 को पसंद किया और आखिरकार इसके लिए बोली जीत ली। बीबीटी के मुताबिक, 50 प्रतिशत से ज्यादा स्टॉक ऑनलाइन नीलामी के जरिए बेचा गया था। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Vintage Land Rover 3 SUV
3 of 6
धोनी ने जीती बोली
Beetle (बीटल) की नीलामी 1 रुपये से शुरू हुई और 25 लाख रुपये तक गई। इस नीलामी में ग्राहकों के एक नए समूह की भागीदारी देखी गई, जो यह नहीं जानते थे कि विंटेज कारों को कहां से खरीदना है और इनमें से ज्यादा पहली बार विंटेज कार खरीदार थे। नीलामी में कुछ हस्तियों ने भी भाग लिया। एमएस धोनी ने नीलामी में भाग लिया और अपने लिए एक लैंड रोवर 3 खरीदी।
Vintage Land Rover 3 SUV
4 of 6
धोनी के कार-बाइक कलेक्शन
धोनी के अपने निजी कलेक्शन में कुछ सबसे प्रभावशाली कारें और बाइक हैं। उनके गैराज में जहां Mercedes-Benz GLE (मर्सिडीज-बेंज जीएलई), Audi Q7 (ऑडी क्यू7) और Jeep Grand Cherokee Trackhawk (जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक) जैसी कुछ जबरदस्त 4-व्हीलर्स हैं। वहीं Confederate Hellcat X32 (कॉन्फेडरेट हेलकैट एक्स 32), Yamaha RD350 (यामाहा आरडी 350), Harley-Davidson Fatboy (हार्ले-डेविडसन फैटबॉय), BSA Goldstar (बीएसए गोल्डस्टार), Kawasaki Ninja ZX14R (कावासाकी निंजा ZX14R) और Kawasaki Ninja H2 (कावासाकी निंजा H2) जैसी धांसू बाइक्स की भी एक लंबी लिस्ट है। लैंड रोवर 3 को इसकी समृद्ध विरासत को देखते हुए एक खास स्थान की उम्मीद है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Vintage Land Rover 3 SUV
5 of 6
कितनी पुरानी है कार
1970 के दशक के दौरान बनी और 1980 के दशक के मध्य तक बनाई गई यह कार में शुरुआत में 2.25-लीटर इंजन दिया गया था। इसे 4-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन बॉक्स के साथ पेश किया गया था। हालांकि, धोनी के गैरेज में शामिल होने जा रहे इस मॉडल के सटीक स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानकारी सामने नहीं आ सकी है। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00