लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

MG Air EV: अगले महीने भारत में लॉन्च हो रही है एमजी की नई इलेक्ट्रिक कार, जानें इसके बारे में 5 बड़ी बातें

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Sat, 03 Dec 2022 01:42 PM IST
Wuling Air EV is official ride at G20 Summit in Indonesia
1 of 6
विज्ञापन
MG Motor India (एमजी मोटर इंडिया) 2023 की शुरुआत में अपना दूसरा इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह एक कॉम्पैक्ट सिटी कार होगी। इस कार को हाल ही में इंडोनेशिया में हुए G20 शिखर सम्मेलन में देखा गया था, जहां आधिकारिक परिवहन वाहन के रूप में Wuling Air EV (वूलिंग एयर ईवी) का इस्तेमाल किया गया था। भारत में 5 जनवरी को लॉन्च होने वाली अपकमिंग एमजी इलेक्ट्रिक कार, Wuling Air EV का रीबैज वर्जन होगी। MG Air EV के भारत में लॉन्चिंग से पहले, हम आपको इस इलेक्ट्रिक वाहन के बारे में पांच अहम बातें बता रहे हैं।
Wuling Air EV
2 of 6
साइज
एमजी मोटर की आने वाली इलेक्ट्रिक कार के साइज की बात करें तो इसके वूलिंग एयर ईवी जितनी ही बड़ी होने की संभावना है। इसकी लंबाई लगभग 2,974 mm, चौड़ाई 1,505 mm और ऊंचाई 1,631 mm और व्हीलबेस 2,010 mm होने की उम्मीद है। यह Tiago EV से छोटी होगा और PMV Electric की न्यू लॉन्च की गई Eas-E माइक्रो ईवी से काफी मिलती-जुलती होगी। 
विज्ञापन
Air EV
3 of 6
प्लेटफॉर्म
एमजी का आगामी इलेक्ट्रिक वाहन Wuling Air EV पर आधारित होगा जो इस समय इंडोनेशिया में बेचा जा रहा है। यह ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (GSEV) प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस प्लेटफॉर्म को कई बॉडी स्टाइल के हिसाब से एडाप्ट किया जा सकता है। भारत में इस कॉम्पैक्ट EV का कोडनेम E230 रखा गया है और उम्मीद की जा रही है कि इसे Air EV नहीं कहा जाएगा। इसके बजाय MG वाहन के लिए एक नए नाम का इस्तेमाल करेगी। 

 
Wuling Air EV
4 of 6
बैटरी पावर
Wuling Air EV दो बैटरी पैक के साथ उपलब्ध है, जिसमें एक 17.3 kWh यूनिट और एक बड़ी 26.7 kWh यूनिट शामिल है। वूलिंग का दावा है कि छोटी बैटरी 200 किमी तक की रेंज देती है जबकि बड़ी बैटरी 300 किमी तक की रेंज प्रदान करती है। दोनों बैटरी पैक में रियर एक्सल पर एक इलेक्ट्रिक मोटर मिलता है जो 41 PS का पावर जेनरेट करता है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Wuling Air EV
5 of 6
मुकबला
MG ZS EV को अपेक्षाकृत प्रीमियम सेगमेंट में लॉन्च करने के बाद, आगामी MG Air EV के ज्यादा किफायती श्रेणी में लाने की उम्मीद है, जहां Tata Tiago EV और Tata Tigor EV जैसे मॉडल भारत में बेचे जाते हैं।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00