लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Auto Sales November 2022: मारुति, टाटा, स्कोडा को फायदा, किसको हुआ नुकसान, जानें नवंबर की पूरी सेल्स रिपोर्ट

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 01 Dec 2022 05:51 PM IST
Skoda Kushaq
1 of 14
विज्ञापन
विभिन्न वाहन निर्माता कंपनियों ने नवंबर 2022 के लिए अपने पैसेंजर व्हीकल्स (यात्री वाहनों) की बिक्री के आंकड़े जारी करने शुरू कर दिए हैं। पिछले साल नवंबर की बिक्री के आंकड़ों की तुलना में जहां एमजी मोटर ने 64 प्रतिशत का इजाफा दर्ज किया है। वहीं स्कोडा इंडिया की बिक्री दोगुना बढ़ गई है। टोयोटा ने नई एसयूवी हाइराइडर लॉन्च की है बावजूद इसके कंपनी ने बिक्री में गिरावट दर्ज की है। नवंबर 2022 मारुति सुजुकी, ह्यूंदै मोटर्स इंडिया, टाटा मोटर्स जैसी कार निर्माताओं के लिए अच्छा महीना रहा। इन सभी कंपनियों ने घरेलू बाजार में अच्छी बढ़ोतरी दर्ज की। यहां जानते हैं वाहन निर्माता कंपनियों की नवंबर 2022 की सेल्स रिपोर्ट। 
MG Hector
2 of 14
MG Motor India
MG Motor India (एमजी मोटर इंडिया) ने नवंबर 2022 के लिए अपनी खुदरा बिक्री के आंकड़े जारी किए हैं। वाहन निर्माता ने नवंबर 2021 में बेची गई 2,481 इकाइयों की तुलना में इस साल नवंबर में 4,079 यूनिट्स की बिक्री की है। कंपनी ने बताया कि उसने साल-दर-साल 64.41 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की। 
विज्ञापन
MG Hector Facelift
3 of 14
सेमीकंडक्टर चिप की कमी और कोविड से जुड़ी चुनौतियों के चलते 2021 में लो बेस ईयर रहा। बावजूद इसके वाहन निर्माता चालू कैलेंडर वर्ष में बिक्री में मजबूती के साथ वापसी करने में कामयाब रही है। इस साल अक्तूबर में बेची गई 4,367 यूनिट्स के साथ महीने-दर-महीने तुलना करने पर एमजी मोटर की बिक्री में मामूली गिरावट आई है। 
Skoda Kushaq Monte Carlo Edition
4 of 14
Skoda Auto India
Skoda Auto India (स्कोडा ऑटो इंडिया) ने गुरुवार को बताया कि उसने नवंबर के महीने में 4,433 यूनिट्स की बिक्री दर्ज की है। यह इस वर्ष के 11 महीनों में इसकी संचयी बिक्री के प्रदर्शन को 48,933 यूनिट्स तक ले जाता है और यह उन 23,858 यूनिट्स से लगभग दोगुना है, जिन्हें चेक ने 2021 में बेचा था। 
विज्ञापन
विज्ञापन
स्कोडा कुशाक
5 of 14
वाहन निर्माता की मिड-साइज एसयूवी कुशाक भारतीय बाजार में कामयाब हो गई है। कंपनी की बिक्री का बड़ा हिस्सा कुशाक से आना जारी है। कुशक वाहन निर्माता की भारत में पहली मिड-साइज एसयूवी है। इसे 2021 में देश में लॉन्च किया गया था और इसने तब से प्रतिस्पर्धी सेगमेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00