लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Auto Expo में SUV Kiger के अलावा Renault ला रही है नई Electric Car Zoe EV, जानें फीचर्स और कीमत

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Wed, 08 Jan 2020 11:28 AM IST
Renault Zoe EV
1 of 5
विज्ञापन
फ्रेंच कार निर्माता कंपनी Renault (रेनो) भारत में अपनी Electric Car (इलेक्ट्रिक कार) Zoe पेश करने वाली है। फरवरी में होने वाले Auto Expo (ऑटो एक्सपो) 2020 में रेनो इसे दुनिया के सामने पेश करेगी। रिपोर्ट्स के मुताबिक Renault अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Zoe का परीक्षण कर रही है। Renault की कारें भारतीय बाजार में काफी पसंद की गई हैं। लिहाजा Renault अपनी नई कार Zoe EV को भारतीय वातावरण को ध्यान में रखकर तैयार कर रही है। 
Renault Zoe EV charging
2 of 5

बैटरी

रिपोर्ट्स के मुताबिक शुरुआत में भारत में आनेवाली Renault Zoe EV के कुछ हिस्से यहीं असेंबल किए जा सकते हैं। Zoe EV में 90hp पावर वाला इलेक्ट्रिक मोटर और 41kWh बैटरी दिए जाने की संभावना है। एक बार फुल चार्ज होने पर यह 300-350 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकती है। 
विज्ञापन
Renault Zoe EV Interior
3 of 5

कार में होंगे बदलाव 

Renault Zoe EV में भारतीय वातावरण के हिसाब से कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। कंपनी बैटरी के नीचे कुछ बदलाव करेगी, जिससे इसे फिजिकल डैमेज से अतिरिक्त सुरक्षा दी जा सके। भारत की सड़कों पर स्पीड ब्रेकर एक साइज के नहीं पाए जाते। ऐसे में विदेशी मॉडल की कारें जब भारत की सड़कों पर दौड़ेंगी तो उनमें कुछ बदलाव की जरूरत होगी। ऐसे में कार में विशेष सुरक्षा की जरूरत महसूस की जाती है। भारत के हिसाब से कार में कुछ और मॉडिफिकेशन होंगे। 
Renault Zoe EV
4 of 5

कीमत 

कंपनी अपनी इस नई इलेक्ट्रिक कार Renault Zoe EV को भारत में इसी साल 2020 के आखिर या अगले साल 2021 तक लॉन्च कर सकती है। वहीं इस कार की कीमत करीब 14-16 लाख रुपये हो सकती है। 
विज्ञापन
विज्ञापन
Renault
5 of 5

Renault लॉन्च करेगा नई SUV 

कंपनी Renault Triber (ट्राइबर) की कामयाबी के बाद एक Sub-Compact SUV (सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी) कार लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस नई SUV कार का नाम Renault Kiger होगा। इस कार का कोडनाम HBC दिया गया है। Renault की यह नई SUV कार Kiger इसी साल 2020 के आखिरी में बाजार में आ जाएगी। SUV Kiger का मुकाबला मारुति ब्रेजा, फॉर्ड इकोस्पोर्ट और टाटा नेक्सॉन जैसी SUV कार से होगा। रिपोर्ट्स के अनुसार Kiger अपने सेगमेंट की सबसे कम कीमत की SUV कार हो सकती है। 
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
सबसे विश्वसनीय Hindi News वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00