लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Ather Energy: एथर ने नवंबर में बेचे 7234 इलेक्ट्रिक स्कूटर, दर्ज की 260 प्रतिशत की सालाना बढ़ोतरी

ऑटो डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: अमर शर्मा Updated Thu, 01 Dec 2022 07:08 PM IST
Ather 450X Gen 3 Electric Scooter
1 of 6
विज्ञापन
इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी Ather Energy (एथर एनर्जी) ने गुरुवार को एलान किया कि उसने नवंबर 2022 में अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की कुल 7,234 यूनिट्स बेचीं। जिससे पिछले महीने ईवी निर्माता के लिए एक साल पहले इसी महीने की तुलना में सालाना बिक्री में 260 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई। 
250 Ather 450X delivered to customers in Bangalore this Diwali
2 of 6
इसके अलावा, पिछले महीने बिक्री में बढ़ोतरी कंपनी द्वारा होसुर में अपने दूसरे मैन्युफेक्चरिंग प्लांट को शुरू करने के बाद आई है, जिसने वाहन निर्माता को उत्पादन क्षमता को सालाना 420,000 यूनिट्स तक बढ़ाने में मदद की है। एथर एनर्जी का यह भी दावा है कि सलेम, द्वारका, गुरुग्राम, हासन, पटना, बेंगलुरु, जामनगर और तूतीकोरिन में आउटलेट्स के उद्घाटन के साथ विस्तारित खुदरा उपस्थिति ने पिछले महीने बिक्री में बढ़ोतरी दर्ज करने में मदद की है। 
विज्ञापन
Ather 450X Gen 3 Electric Scooter
3 of 6
नवंबर में बिक्री में बढ़ोतरी के बारे में बात करते हुए एथर एनर्जी के चीफ बिजनेस ऑफिसर रवनीत सिंह फोकेला ने कहा है कि यह संख्या त्योहारी सीजन के बाद बिक्री में गिरावट के वार्षिक ट्रेंड को भी दिखाता है। उन्होंने आगे कहा कि यह एक सीजन ट्रेंड है और अंतर्निहित मांग का प्रतिबिंब नहीं है। 
Ather 450X Gen3 Electric Scooter
4 of 6
उन्होंने कहा, "नवंबर ने फेस्टिव सीजन के बाद बिक्री में गिरावट की वार्षिक प्रवृत्ति का प्रदर्शन किया। यह एक सीजनल ट्रेंड है और अंतर्निहित मांग का प्रतिबिंब नहीं है। हमने अपनी बाजार हिस्सेदारी बरकरार रखी है, और उम्मीद करते हैं कि इंडस्ट्री जनवरी 2023 में दोबारा ऊपर आएगा और विकास की गति को जारी रखेगा। एक मजबूत उपभोक्ता मांग की उम्मीद में, हमने हाल ही में होसुर में अपनी दूसरा मैन्युफेक्चरिंग प्लांट खोला है, और हमें विश्वास है कि यह सुविधा हमारे विकास के अगले चरण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी।" 
विज्ञापन
विज्ञापन
Ather Electric Scooter
5 of 6
फोकेला ने आगे कहा कि एथर ने नवंबर में 9 रिटेल आउटलेट जोड़े हैं और इस समय 73 एक्सपीरियंस सेंटर के साथ देश भर के 59 शहरों में मौजूद है। एथर 450X भारतीय इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर स्पेस में ब्रांड का एक प्रमुख उत्पाद है। जहां यह ओला एस1 प्रो, टीवीएस आईक्यूब और बजाज चेतक जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देता है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें ऑटोमोबाइल समाचार से जुड़ी ब्रेकिंग अपडेट। ऑटोमोबाइल जगत की अन्य खबरें जैसे लेटेस्ट कार न्यूज़, लेटेस्ट बाइक न्यूज़, सभी कार रिव्यू और बाइक रिव्यू आदि से संबंधित ब्रेकिंग न्यूज़
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00