लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Weekly Horoscope (03-09 October) : इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे, जानिए किसको मिलेगा भाग्य का साथ

ज्योतिष डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: विनोद शुक्ला Updated Sat, 01 Oct 2022 08:03 AM IST
weekly horoscope
1 of 12
विज्ञापन
मेष 
मेष राशि के जातकों के लिए बीते सप्ताह के मुकाबले यह सप्ताह अधिक शुभ और अनुकूल फल देने वाला साबित होगा,हालांकि इसके बावजूद आपको करिअर-कारोबार आदि को लेकर किसी पर आंख मूंदकर भरोसा करने से बचना चाहिए,अन्यथा आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है। साथ ही साथ आपको अपनी सेहत पर भी ध्यान देना होगा,अन्यथा हाथ आया सुनहरा अवसर आप खो सकते हैं। विशेष रूप से मौसमी बीमारियां आपकी परेशानी का बड़ा कारण बन सकती हैं। जिसके चलते आपको अस्पताल आदि के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं। इन परेशानियों के बावजूद आपको इस सप्ताह व्यवसाय में मनचाहा लाभ प्राप्त होगा। व्यवसाय के विस्तार की कामना पूरी होगी। इष्ट-मित्रों के साथ सौभाग्य का पूरा सहयोग मिलेगा। आर्थिक दृष्टि से समय बेहद शुभ है। नौकरीपेशा लोगों की आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। घर-परिवार के किसी प्रिय सदस्य से जुड़ी बड़ी चिंता दूर होने पर आप राहत की सांस लेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए शुभ साबित होगा। लव पार्टनर की तरफ से कोई सरप्राइज गिफ्ट मिल सकता है। प्रेम संबंध मजबूत होंगे। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। परिवार के संंग हंसी-खुशी समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। 

उपाय: भगवान श्री कृष्ण की प्रतिदिन तुलसी और मिश्री का भोग लगाकर पूजा करें। साथ ही साथ विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। 

October Horoscope 2022 : अक्तूबर महीने में किसका होगा भाग्योदय, किसे मिलेंगे शानदार मौके? पढ़ें मासिक राशिफल
 
TAURUS RASHIFAL
2 of 12
वृष
 
वृषभ राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह गुडलक लेकर आया। सप्ताह की शुरुआत में इष्ट-मित्रों की मदद से कोई बड़ी समस्या दूर होंगी। जो लोग लंबे समय से रोजी-रोजगार के लिए भटक रहे थे,उनकी तलाश पूरी होगी और उन्हें एक अच्छा अवसर प्राप्त होगा। व्यवसाय से जुड़े लोगों को बाजार में आई अचानक से तेजी का फायदा होगा। पूर्व में किया गया निवेश भी आपके लाभ का बड़ा कारण बनेगा। संचित धन में वृद्धि होगी,जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। सप्ताह के मध्य में किसी मांगलिक या धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। लंबे अरसे बाद किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी,जिससे पुरानी यादें ताजा होंगी। यह समय परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों के लिए शुभ साबित होगा। संतान से जुड़ी कोई खुशखबरी आपकी प्रसन्नता और सम्मान का बड़ा कारण बनेगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में सीनियर आपके कामकाज की तारीफ करेंगे। इस दौरान बड़ा पद या कामकाज से जुड़ी अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए शुभ साबित होगा। लव पार्टनर के साथ बेहतर बांडिंग देखने को मिलेगी। अविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी। 

उपाय: प्रतिदिन स्फटिक के बने शिवलिंग की पूजा करें और शिवमहिम्न स्तोत्र का पाठ करें। 
 
विज्ञापन
Gemini
3 of 12
मिथुन 
मिथुन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह जीवन से जुड़ी बड़ी समस्याओं को दूर करने वाला साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में ही कोर्ट-कचहरी से जुड़े किसी मामले में फैसला आपके पक्ष में आ सकता है या फिर विरोधी खुद आपसे समझौते के लिए पहल कर सकते हैं। इस दौरान करिअर-कारोबार के संबंध में की गई यात्राएं मनचाही सफलता दिलाने वाली होगी। आपकी समाज में मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी। प्रभावी लोगों से जान-पहचान होगी,जिनकी मदद से भविष्य में लाभ की योजनाओं से जुड़ने का अवसर प्राप्त होगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में भूमि-भवन के क्रय-विकय से लाभ होगा। यदि आप विदेश में कामकाज या करिअर बनाने की सोच रहे थे तो इसमें आ रही बाधाएं दूर होंगीं। सप्ताह के उत्तरार्ध में घर की मरम्मत या सुख-सुविधा से जुड़ी चीजों में जेब से ज्यादा धन खर्च हो सकता है। यदि आप लंबे समय से किसी वाहन को लेने की सोच रहे थे आपकी यह कामना इस सप्ताह पूरी हो सकती है। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह मिलाजुला रहने वाला है। लव पार्टनर से मेल-मिलाप में थोड़ी मुश्किलें आ सकती हैं। कामकाज की व्यस्तता के चलते आप अपने जीवनसाथी या फिर कहें परिवार पर कम ध्यान दे पाएंगे। किसी बुजुर्ग महिला की सेहत को लेकर भी मन चिंतित रहेगा। हालांकि आपको खुद भी पेट से संबंधित परेशानियां हो सकती हैं। 

उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री गणेश जी को दूर्वा चढ़ाकर गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें।  
Cancer
4 of 12
कर्क 
कर्क राशि वाले जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला फल देने वाला साबित होगा। सप्ताह की शुरुआत में जहां किसी प्रिय व्यक्ति के साथ पैदा हुई गलतफहमी दूर होगी तो वहीं मौसमी बीमारी के चलते शारीरिक एवं मानसिक कष्ट हो सकता है। खराब सेहत के चलते आपके सोचे हुए कार्य लंबित हो सकते हैं,जिसे लेकर आपका मन चिंतित रहेगा। इस दौरान कामकाजी महिलाओं को घर और कार्यक्षेत्र के बीच तालमेल बिठाने में थोड़ी मुश्किलें आएंगीं। युवाओं का मन पढ़ाई से उचट सकता है। हालांकि सप्ताह के मध्य से आपको सौभाग्य का पूरा साथ मिलने लगेगा और आप अपने लक्ष्य के प्रति धीरे-धीरे ही सही लेकिन आगे बढ़ते नजर आएंगे। खास बात यह कि आपके कार्य से जुड़ी हुई बाधाएं दूर होती हुई आएंगी,जिसमें आपके मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। समय पर सभी काम पूरे होने पर आपके भीतर आत्मविश्वास,जोश एवं पराक्रम में वृद्धि होगी। जो लोग किसी कारणवश बीमार चल रहे थे,उनकी सेहत में सुधार देखने को मिलेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में धार्मिक-सामाजिक कार्यों में सहभागिता बनी रहेगी। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। इस दौरान किसी धार्मिक या पयर्टन स्थल की यात्रा पर भी निकल सकते हैं। प्रेम संबंध प्रगाढ़ होंगे। कठिन समय में आप लव पार्टनर आपकी ताकत बनेगा। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत का खूब ख्याल रखें। 

उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव को दूध एवं गंगाजल चढ़ाकर रुद्राष्टकं का पाठ करें।  
 
विज्ञापन
विज्ञापन
Leo
5 of 12
सिंह 
सिंह राशि वालों को इस सप्ताह बेहद सधे हुए कदम से आगे बढ़ने की आवश्यकता है,अन्यथा आपको लेने के देने पड़ सकते हैं। कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों से सचेत रहें और छोटी-मोटी बातों को इग्नोर करें। सप्ताह की शुरुआत में चोट-चपेट लगने की आशंका है,ऐसे में वाहन धीरे चलाएं और जल्दबाजी में कार्य करने से बचें। इस दौरान खान-पान लापरवाही या अनियमित दिनचर्या के चलते कोई पुराना रोग उभर सकता है। इस दौरान आपको मौसमी बीमारी से भी खूब सतर्क रहने की जरूरत रहेगी। सप्ताह के मध्य में कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामलों के चलते जरा ज्यादा ही भागदौड़ करना पड़ सकता है। ऐसे मामलों में किसी भी प्रकार के शार्टकट या झूठ का सहारा न लें अन्यथा अपको भविष्य में मुश्किलों का सामना उठाना पड़ सकता है। सप्ताह का उत्तरार्ध आपके लिए कुछ राहत भरा रह सकता है। इस दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का पूरा सहयोग मिलेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई सुखद समाचार मिल सकता है। प्रेम संबंध की दृष्टि से यह सप्ताह मिलाजुला साबित होने वाला है। इस सप्ताह आप अपने लव पार्टनर के साथ रूठते-मनाते नजर आएंगे। खट्टी-मीठी तकरार के बीच आपका प्रेम संबंध और भी ज्यादा मजबूत हेागा। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। 

उपाय: प्रतिदिन भगवान सूर्यदेव को तांबे के लोटे से जल देकर आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें। 
 
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Astrology News in Hindi related to daily horoscope, tarot readings, birth chart report in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Astro and more news in Hindi.

विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00