लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

December Born People Personality: दिसंबर में जन्मे लोग होते हैं भाग्यशाली, आसानी से संभाल लेते हैं मुश्किल हाल

ज्योतिष डेस्क, अमरउजाला, नई दिल्ली Published by: श्वेता सिंह Updated Wed, 30 Nov 2022 03:03 PM IST
दिसंबर में जन्मे लोग होते हैं भाग्यशाली
1 of 5
विज्ञापन
December Born Personality Traits:  ज्योतिषीय गणना से दिसंबर माह में पैदा हुए लोगों का स्वभाव, उनके गुण दोषों के बारे में जाना जा सकता है। इस महीने ग्रहों की चाल का असर व्यक्ति के जीवन पर पड़ता है, ऐसे में जिन लोगों का जन्म बारहवें महीने में होता है उन लोगों के जीवन पर उन ग्रहों की स्थिति का प्रभाव देखा जाता है। ज्योतिषशास्त्र के अनुसार जिन लोगों का जन्म दिसंबर के महीने में होता है वह भाग्यशाली होने के साथ ईमानदार भी माने जाते हैं। इसके साथ ही वह महत्वाकांक्षी भी होते हैं। हालांकि, इनका स्वभाव थोड़ा जिद्दी किस्मत का होता है। दिसंबर के महीने में जन्में लोग कभी कभी आपको रहस्यमय किस्म के भी लग सकते हैं। इसी वजह से कई बार इन्हें समझना बहुत मुश्किल हो जाता है। आइए जानते हैं दिसंबर माह में जन्म लेने वाले जातकों का स्वभाव कैसा होता है।

Mokshada Ekadashi 2022: कब है मोक्षदा एकादशी? जानें पूजा मुहूर्त, पारण समय और महत्व

पढ़ें- राशिफल 2023 ।  अंकज्योतिष राशिफल 2023
दिसंबर में जन्मे लोग होते हैं भाग्यशाली
2 of 5
स्वभाव और व्यवहार
दिसंबर में पैदा होने वालों का स्वभाव व्यावहारिक होता है। अपनी बातों से किसी को भी आसानी से अपना दोस्त बना लेते हैं, यानी आमतौर पर यह मिलनसार और हंसमुख स्वभाव के होते हैं। इसी वजह से इनके पास दोस्तों की कमी नहीं रहती है। ये सबसे मिलजुल कर रहने वाले होते हैं। इनके व्यक्तित्व में एक अजीब आकर्षण होता है, जिससे दूसरे लोग इनकी ओर खींचे चले आते हैं। ये लोग अपने दोस्तों की संगत में अधिक प्रभावी होते हैं। प्रेम के मामलों में अधिक सक्रिय होते हैं। बौद्धिक रूप से यह काफी कुशल होते हैं। इस महीने में जन्म लेने वाले लोग जिस भी क्षेत्र में आगे बढ़ते हैं उनमें गहरी जानकारी रखते हैं। 
विज्ञापन
दिसंबर में जन्मे लोग होते हैं भाग्यशाली
3 of 5
आत्मविश्वासी 
दिसंबर में जन्मे लोग शिक्षा क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। हर पहलुओं पर ये गंभीरता से सोचते हैं। इनमें गजब का आत्मविश्वास देखने को मिलता है। दिसंबर में जन्मे लोग अवसर मिलने पर ये खुद को एक अच्छे मुकाम पर खड़ा कर पाते हैं। और सफलता प्राप्त करते हैं। 
दिसंबर में जन्मे लोग होते हैं भाग्यशाली
4 of 5
आर्थिक तरक्की 
दिसंबर में जन्मे लोग अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर जीवन में तरक्की पाते हैं। यह तरक्की आर्थिक रूप से भी मजबूत बनती है। दिसंबर में जिन लोगों का जन्म हुआ है उनकी खूबी यह भी होती है कि यह पैसों को बहुत ही संभालकर रखते हैं। इस मामले में यह अपनी क्षमता से बढ़कर भी खर्च करते हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
दिसंबर में जन्मे लोग होते हैं भाग्यशाली
5 of 5
स्वास्थ्य 
दिसंबर में जन्मे लोग के स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव होते रहते हैं। यह बदलते मौसम से आसानी से प्रभावित हो जाते हैं। सर्दी जुकाम से परेशान रहते हैं। हड्डियों और नसों से संबंधित परेशानियों से भी इनको कष्ट हो सकता है।
विज्ञापन
अगली फोटो गैलरी देखें
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all Astrology News in Hindi related to daily horoscope, tarot readings, birth chart report in Hindi etc. Stay updated with us for all breaking news from Astro and more news in Hindi.

विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00