1
सरकारी नौकरी

Sarkari Naukri 2021 LIVE: 10वीं पास अभ्यर्थियों के लिए निकलीं बंपर भर्तियां, बिना परीक्षा होगा चयन

LIVE Sarkari Naukri 2021: नौकरी की तलाश कर रहे अभ्यर्थियों को बता दें कि अगर लगन सच्ची हो तो थोड़ी सी मेहनत और सूझबूझ से सरकारी नौकरी पाई जा सकती है। बस जरूरत है तो सही मौके की। इसलिए amarujala.com यहां आपको केंद्र और राज्य सरकारों के अधीन विभिन्न विभागों में निकालीं गई भर्तियों के बारे में बताने जा रहे हैं। यदि आप सरकारी नौकरी...

2
पुलिस आवास की इमारत में झुकाव के कारण परिवारों को नई इमारत में शिफ्ट किया गया है।

बंगलूरू: महज तीन साल में झुकी पुलिस आवास की इमारत, 32 परिवारों को सुरक्षित निकाला गया

बंगलूरू में महज तीन सप्ताह में तीन इमारतें ढह चुकी हैं। वहीं एक इमारत को जर्जर होने के कारण गिराना पड़ा था। यहां 300 मकान मालिकों को नोटिस भी भेजा गया है। 

3
केरल में बाढ़

Kerala Flood Live: केरल में बाढ़ से हाहाकार, अब तक छह की मौत, 20 से ज्यादा लापता, रेस्क्यू में जुटी सेना

केरल में बारिश का कहर लगातार जारी है। यहां दक्षिण और मध्य केरल में लगातार हो रही बारिश से कई हिस्सों में बाढ़ और भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं। इन घटनाओं में अब तक छह लोगों की मौत हो गई है और 20 से अधिक लोग लापता बताए जा रहे हैं। 

4
सिमी गरेवाल

Birthday Special: सिमी ग्रेवाल को मंसूर अली खान से था प्यार, इस वजह से रविमोहन संग रचानी पड़ी शादी, लेकिन फिर भी हैं अकेली

बॉलीवुड की पुरानी खूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार सिमी ग्रेवाल का जन्म 17 अक्टूबर 1947 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था। सिमी इंडस्ट्री में एक्टिंग के साथ साथ बतौर डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और टॉक शो होस्ट के रूप में नजर आई हैं। उन्होंने कई हिट फिल्म जैसे दो बदन, नाम मेरा जोकर, सिद्धार्थ, कर्ज और साथी जैसी मशहूर...

5
कांग्रेस पार्टी में अगले साल चुनाव होगा।

कांग्रेस का नया अध्यक्ष कौन: 136 साल में पार्टी को मिले 57 अध्यक्ष, नेहरू-गांधी परिवार के पास कब से है यह कुर्सी?

कांग्रेस की स्थापना 1885 में हुई थी। वोमेश चंद्र बनर्जी को पार्टी का पहला अध्यक्ष चुना गया था। इसके बाद से अब तक पार्टी को 57 अध्यक्ष मिल चुके हैं। सबसे ज्यादा 45 साल तक पार्टी की कमान नेहरु-गांधी परिवार के पास ही रही है। 

6
‘द बिग पिक्चर’ में रणवीर सिंह

The Big Picture: शो की लॉन्चिंग से पहले रणवीर के खुलासे, ‘खुशहाल परिवार ही जिंदगी की द बिग पिक्चर’

बीते दौर के सुपर सितारे रहे अमिताभ बच्चन, शाहरुख खान, आमिर खान और सलमान खान के बाद अब मौजूदा दौर के हीरो नंबर वन रणवीर सिंह का टेलीविजन पर पदार्पण हो रहा है। हीरो नंबर वन रणवीर सिंह जानते हैं कि ‘द बिग पिक्चर’ (The Big Picture) उनके करियर का सबसे बड़ा इम्तिहान है। हिंदी सिनेमा में नंबर वन की कुर्सी तक पहुंच चुके रणवीर...

7
एनएसए अजीत डोभाल

तालिबानी संकट पर मंथन: अफगान मुद्दे पर दिल्ली में होगी एनएसए की बैठक, पाकिस्तान को भी मिला न्योता

भारत की अध्यक्षता में दिल्ली में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकारों(NSA) की बैठक होने जा रही है। इस बैठक में पाकिस्तान और रूस को भी आमंत्रित किया गया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तानी सूत्रों ने भी पुष्टि की है कि पाकिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार मोईद यूसुफ को पिछले हफ्ते निमंत्रण मिला।

8
नमकीन का नमूना लेते अधिकारी

यूपी: रायबरेली में लइया और नमकीन खाने से तीन बच्चियों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

रायबरेली जिले के ऊंचाहार कोतवाली क्षेत्र के मिर्जा इनायतुल्लापुर (पट्टी) गांव में लइया और नमकीन खाने से तीन बच्चियों की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। दरअसल, शनिवार को लाई व नमकीन खाने से तीन बच्चियों की हालत बिगड़ गई थी। 

9
भोपाल में कार ने रौंदा

अब भोपाल में सिरफिरे ने लोगों को कुचला: दुर्गा विसर्जन करने जा रही भीड़ पर चढ़ा दी कार, एक की मौत; कई घायल

एक सिरफिरे ने तेज रफ्तार कार जुलूस में घुसा दी। जिससे एक युवक ने मौके पर दम तोड़ दिया और 6 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घटना के बाद लोगों ने  हंगामा शुरू कर दिया, जिसपर पुलिस ने लांठी भी भांजी। इससे तनाव और बढ़ गया। 

10
दिल्ली-एनसीआर में हल्की बारिश

दिल्ली-एनसीआर: राजधानी के कई इलाकों में हो रही बारिश, तापमान में आएगी गिरावट

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक कल भी राजधानी में बारिश की संभावना है। वहीं अगले 24 घंटे में बादल छाए रहने के साथ मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। रविवार से न्यूनतम तापमान में कमी से रातें सर्द होना शुरू हो जाएंगी।

11
पेट्रोल-डीजल की कीमत आज

Petrol Diesel Price: मुंबई में पेट्रोल 111 तो दिल्ली में 105 के पार, डीजल की कीमतों में भी इजाफा; जानें अपने शहर का हाल

दिल्ली में पेट्रोल का दाम 105.84 रुपये जबकि डीजल का दाम 94.57 रुपये प्रति लीटर है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत 111.77 रुपये व डीजल की कीमत 102.52 रुपये प्रति लीटर है।

12
बांग्लादेश क्रिकेट टीम

टी20 विश्व कप: जीत से आगाज करने उतरेंगे बांगलादेश टाइगर्स, आज से शुरू होगा क्वालिफाइंग दौर

आईपीएल के धूमधड़ाके के बाद अब टी20 विश्व कप की बारी है। 17 अक्तूबर से 14 नवंबर के बीच होने वाला टूर्नामेंट पहले भारत में होना था लेकिन कोरोना महामारी के खतरे के मद्देनजर इसे ओमान और यूएई में आयोजित किया जा रहा है। मेजबान भारत ही रहेगा। 

13
नासा का लूसी अभियान

अमेरिका : रहस्यमय क्षुद्रग्रहों से सौर मंडल निर्माण की गुत्थियां सुलझाएगा नासा का लूसी अभियान, सात ट्रोजन उपग्रहों का करेगा अध्ययन

एटलस-5 रॉकेट के जरिये अंतरिक्ष में भेजा गया लूसी अंतरिक्ष यान 12 वर्ष तक सक्रिय रहते हुए करीब 6.3 अरब किलोमीटर की यात्रा करेगा। इस पूरे अभियान में 73 अरब रुपये (981 मिलियन डॉलर) का खर्च आएगा।

14
यात्रा प्रतिबंध (सांकेतिक तस्वीर)

ट्रैवल एडवाइजरी : टीके की दोनों खुराकें ले चुके लोग जा सकेंगे अमेरिका, आठ नवंबर से हटाएगा प्रतिबंध

खाद्य और औषध प्रशासन तथा विश्व स्वास्थ्य संगठन से अनुमोदित सभी वैक्सीन हवाई मार्ग से प्रवेश के लिए स्वीकृत मानी जाएंगी। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सीमा मार्ग से गैर-जरूरी यात्रियों के प्रवेश पर मार्च 2020 से प्रतिबंध जारी है।  

15
एस्परिन (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हिदायत: 60 साल से ज्यादा वाले सावधान... जानलेवा हो सकती है एस्पिरिन, डॉक्टरी सलाह पर ही लें

यह दवा हार्ट अटैक से बचने के लिए ली जाती है। अमेरिकी प्रिवेंटिव सर्विसेज टास्क फोर्स ने इसके बारे में चेताया है। उसने कहा है कि इस दवा से आंतरिक रक्तस्राव हो सकता है। इसे घातक मर्ज से बचाव के लिए डॉक्टरी सलाह पर ही लेना चाहिए।

16
प्रतीकात्मक फोटो।

दिल्ली में अपराध : पत्नी ने नाश्ता नहीं दिया तो उसे खूब पीटा, फिर साले को चाकू मारकर फरार

वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। पत्नी विनिता गुप्ता की शिकायत पर पुलिस ने पति आकाश सिंघल के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

17
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

विधानसभा चुनाव: यूपी में एक नवंबर से अधिकारियों के तबादले पर लगेगी रोक, पांच जनवरी तक प्रभावी

मतदाता सूची पुनरीक्षण का काम पहली नवंबर से शुरू होगा। तब से ही तबादलों पर रोक लग जाएगी। यह रोक 5 जनवरी 2022 तक मतदाता सूची के अंतिम प्रकाशन तक प्रभावी रहेगी।

18
दिल्ली में सरकार नर्सरी

दिल्ली: सरकारी नर्सरी में खुला 'सेहत का खजाना', 14 जगहों से मुफ्त ले सकते हैं 25 औषधीय पौधे

दिल्ली की सरकारी नर्सरी से सेहत के खजाने के रूप में 19 किस्म से अधिक औषधीय पौधे मिल जाएंगे, जो मधुमेह, दिल, लिवर समेत अन्य अंगों से जुड़ी बीमारियों से दूर रखने में मदद करेंगे। खास बात यह है कि इन पौधों को लेने के लिए कोई शुल्क भी नहीं देना होगा। सिर्फ कागजी प्रक्रिया को पूरा कर आप आसानी से इन पौधों को घर ले जा...

19
f-16 jet

ताइवान: चीन से खतरे की चिंता, अमेरिका से कहा- एफ-16 फाइटर जेट की डिलीवरी जल्द हो

22 फाइटर जेट्स की बिक्री को 2019 में मंजूरी दी गई थी, आमतौर पर ऐसी डिलीवरी में 10 साल का वक्त लगता है, लेकिन ताइवान को उम्मीद है आग्रह करने से डिलीवरी के समय में तेजी आएगी।

20
चलती ट्रेन में महिला से दुष्कर्म (सांकेतिक तस्वीर)

अमेरिका: फिलाडेल्फिया में चलती ट्रेन में यात्रियों के बीच महिला से दुष्कर्म, लोग बने रहे मूकदर्शक

यह घटना मार्केट-फ्रैंकफोर्ड लाइन पर पश्चिम की ओर जाने वाली ट्रेन में हुई। घटना की जानकारी के बाद हरकत में आई पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। 

21
पुलिस गिरफ्त में आरोपी

बसपा नेता का पाक कनेक्शन उजागर: सरहद पार से मंगवाई थी 34 करोड़ की हेरोइन, अब रिमांड के दौरान किए और खुलासे

पंजाब पुलिस ने बीएसएफ के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ तालमेल बनाकर पंजाब के फिरोजपुर से एक व्यक्ति को हेरोइन की बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार किया था। व्यक्ति बसपा नेता बताया जा रहा है। सरहद पार से व्हाट्सएप कॉलिंग के जरिये पाकिस्तानी नशा तस्करों से उसने हेरोइन मंगवाई थी। आरोपी पुलिस रिमांड पर है, जिसमें पुलिस...

22
सांकेतिक तस्वीर

एनआईटी का शोध: ग्लेशियर पिघलने से बनने वाली झीलें 40 साल में हो गईं दोगुना

उच्च हिमालय में किए अध्ययन से पता चलता है कि चंद्रा बेसिन में 1971 में 14 झीलें थी जो 2011 में बढ़कर 48 हो गईं, जबकि भागा बेसिन में 1971 में 26 झीलें थीं जो बढ़कर 46 हो गई। इसी तरह पीर पंजाल रेंज के पार्वती बेसिन में 1971 में 15 झीलें थीं, जो 2011 में 29 हो गईं।

23
विदेश मंत्री एस जयशंकर

विदेश यात्रा: जयशंकर का पांच दिवसीय इस्राइल दौरा आज से, रिश्ते मजबूत करने पर रहेगा जोर

विदेश मंत्री के रूप में जयशंकर की यह पहली इस्राइल यात्रा है। इस दौरान वे अपने इस्राइली समकक्ष येर लेपिड के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे।

24
नीतीश कुमार, मुख्यमंत्री, बिहार

दिशा-निर्देश: दीपावली और छठ महापर्व में दूसरे राज्यों से बिहार आने पर दिखाना होगा टीकाकरण प्रमाण पत्र

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग स्थित संकल्प स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा की और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। जिनका टीकाकरण नहीं हुआ है, उनका तुरंत टीकाकरण कराया जाएगा।
 

25
Sheikh Rashid

पाकिस्तान : पाक गृहमंत्री ने कहा- आईएसआई प्रमुख की नियुक्ति का मुद्दा एक हफ्ते में सुलझा लेंगे

पाकिस्तान के गृहमंत्री शेख राशिद अहमद का यह बयान उन कयासों के बीच आया है जिसमें कहा गया कि इस अहम नियुक्ति को लेकर प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा में मतभेद है।

26
गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय

चेताया: केंद्रीय गृह राज्य मंत्री बोले- सुरक्षाबल ड्रोन और हवाई हमलों के लिए खुद को तैयार रखें

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के 37वें स्थापना दिवस समारोह पर अपने संबोधन में  केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने स्पष्ट किया कि मौजूदा दौर में सुरक्षा चुनौतियों की प्रकृति बदल गई है, जिनसे हमें निपटना होगा।

27
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में सोनिया गांधी।

कांग्रेस कार्यसमिति बैठक: सोनिया गांधी बोलीं- केंद्र सरकार की बस एक नीति, बेचो, बेचो, बेचो

बैठक के दौरान सोनिया गांधी ने यह भी कहा कि विदेश नीति के अर्थपूर्ण मसलों पर प्रधानमंत्री मोदी विपक्ष को भरोसे में नहीं लेते हैं। कोरोना टीकाकरण नीति पर राज्यों का दबाव बनाना मोदी सरकार का एक दुर्लभ मामला है।

28
आर्यन खान

मुंबई: आर्यन खान ने एनसीबी से किया बड़ा वादा, कहा- कुछ ऐसा करूंगा, जिससे सबको होगा गर्व

शाहरुख खान और उनका पूरा परिवार इन दिनों एक मुश्किल दौर से गुजर रहा है। उनके बड़े बेटे आर्यन खान इन दिनों ड्रग्स केस मामले में जेल में हैं। हालांकि 20 अक्तूबर को आर्यन खान की जमानत याचिका पर सुनवाई होने वाली है। तब तक उन्हें जेल में ही रहना पड़ेगा।

29
भगवंत सिंह व गोविंद प्रीत ने किया आत्मसमर्पण

कुंडली बॉर्डर हत्याकांड: निहंग भगवंत सिंह और गोविंद प्रीत का आत्मसमर्पण, अरदास कर खुद को किया पुलिस के हवाले

गिरफ्तारी से पहले निहंगों ने दोनों साथियों को सरोपा भेंट किया। इसके बाद उन्होंने एसएचओ कुंडली के सामने आत्मसमर्पण किया। पुलिस आरोपियों को रविवार को अदालत में पेश करेगी।

विज्ञापन
Switch to portrait mode कृपया पोरट्रेट मोड में बदले
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00