मंदिर निर्माण की तैयारियां लगभग पूरी: नयन दास

अमर उजाला ब्यूरो/चित्रकूट Updated Fri, 10 Nov 2017 11:01 PM IST
Preparations for temple construction almost complete: Nayan Das
अयोध्या के महंत नृत्य गोपाल दास के उत्ताराधिकारी कमलनयन दास महाराज - फोटो : अमर उजाला
चित्रकूट। भरत यात्रा में शामिल अयोध्या के संत महंत नृत्य गोपालदास महराज के उत्तराधिकारी कमल नयन दास ने कहा कि श्रीराम जन्मभूमि में विशाल मंदिर बनाने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है। देश की अलगाववादी नीति की आलोचना कर कहा कि चीन से इससे सबक लेना चाहिए। रूस ने यही गलती की थी तो सोवियत संघ के कई टुकड़े हो गए हैं। शुक्रवार को उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि राममंदिर बनाने की पूरी तैयारी हो गई है। इसका निर्माण कार्य कभी भी शुरू हो सकता है। उन्होंने देश में बढ़ते अलगाववाद पर गहरी चिंता जताई। महंत ने कहा कि ऐसे लोगों के खिलाफ केंद्र सरकार कार्रवाई करे, नहीं तो इसके परिणाम खतरनाक हो सकते हैं।

 शुक्रवार की सुबह मुख्यालय से भरत मंदिर की ओर रवाना होने के पहले कमलनयन दास महराज ने कहा कि चीन ने अलगाववादियों को अपने देश से भगा दिया जबकि रूस ने ऐसा नहीं किया जिससे वह (सोवियत संघ) खंड- खंड हो गया। भारत देश में भी यह समस्या बढ़ी है। समय रहते भारत नहीं चेता तो यहां भी समस्या खड़ी हो जाएगी। आजादी के बाद आदिवासी इलाक ों में स्कूल कालेज खोलने के लिए सरकार ने पहल नहीं की जिससे आदिवासियों का विकास नहीं हो सका।  उन्होेंने बताया कि भरत यात्रा कई वर्ष से अयोध्या से चित्रकूट आ रही है। पहले इसका नेतृत्व महंत नृत्य गोपाल दास स्वयं करते थे।

Spotlight

Most Read

Other Archives

शहरियों ने कटा दी नाक, सिर्फ 58.89 फीसदी मतदान

बिंदकी समेत अन्य ने की पूरी मेहनत, रहे अव्वल हथगाम ने इस बार भी बाजी मारी, पांच फीसदी उछला

30 नवंबर 2017

Other Archives

35 घायल

28 नवंबर 2017

Related Videos

साल 2018 के पहले स्टेज शो में ही सपना चौधरी ने लगाई 'आग', देखिए

साल 2018 में भी सपना चौधरी का जलवा बरकरार है। आज हम आपको उनकी साल 2018 की पहली स्टेज परफॉर्मेंस दिखाने जा रहे हैं। सपना ने 2018 का पहले स्टेज शो मध्य प्रदेश के मुरैना में किया। यहां उन्होंने अपने कई गानों पर डांस कर लोगों का दिल जीता।

18 जनवरी 2018

  • Downloads

Follow Us

Read the latest and breaking Hindi news on amarujala.com. Get live Hindi news about India and the World from politics, sports, bollywood, business, cities, lifestyle, astrology, spirituality, jobs and much more. Register with amarujala.com to get all the latest Hindi news updates as they happen.

E-Paper