विज्ञापन
विज्ञापन

ये मोबाइल एप्लीकेशंस रखेंगे आपको स्वस्थ

Kriyanshu Saraswatक्रियांशु सारस्वत Updated Fri, 03 Aug 2012 06:10 PM IST
mobile apps that keep you healthy
ख़बर सुनें
एंड्रायड के लिये इंटरनेट पर लाखों की संख्या में फ्री और पेड एप्लीकेशन मौजूद हैं। बात जब आपकी हेल्थ और फिटनेस की आती है तो भी एंड्रायड एप्लीकेशन पीछे नहीं हैं। हम बात करते हैं ऐसे ही कुछ एप्लीकेशंस की जो आपको शारीरिक रूप से फिट रखने में हेल्प करते हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
कार्डियो ट्रेनर+रेज्यूलूशन
यह एप्लीकेशन आपके टहलने, दौड़ने, मोटर साइकिल चलाने और अन्य एक्टिविटी को ट्रैक करने में मददगार है। एक्टिविटी को ट्रैक करके यह आपको रेसिंग के लिए मोटीवेट करता है और आप अपने ही रेसिंग टाइम को पीछे छोड़ने की ओ अग्रसर होते हैं।

इसके अलावा आपका वर्चुअल ट्रेनर आपको बताएगा कि आप अपने रेसिंग और फिटनेस के लक्ष्य से कितने पीछे हैं। इसमें वजन घटाने के लिए भी एक मॉडयूल दिया गया है।

फास्ट फूड कैलोरी काउंटर
क्या आप अपने वजन को कंट्रोल करना चाहते हैं लेकिन चाहकर भी फास्ट फूड और ओइली चीजों से परहेज नहीं कर पा रहे। फास्ट फूड कैलोरी काउंटर एप्लीकेशन आपको समय-समय पर फास्टफूड से होने वाले नुकसान से अवेयर करेगा।

यह एप आपको करीब 72 फास्टफूड रेस्टोरेंट के नौ हजार आइटम की जानकारी के साथ ही किस आइटम में कितनी कैलोरी और फेट है यह भी बताएगा। अगर आप जल्दी में हैं तो भी यह ऐप तली हुई चीजों को खाने से होने वाले दुष्प्रभावों के बारे में सचेत करेगा।

एंडोमोंडो स्पोर्टस ट्रेकर
जो लोग अधिकतर चलते हुए बात करते है उनके लिये यह एप्लीकेशन काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। रनर, साइकिल सवार, जॉगर्स, रोलरस्केटर्स या रोलर ब्लेडर्स के लिए यह अच्छा ऐप है। यह आपके टाइम, दूरी और स्पीड को ट्रैक करने में मददगार है। इसके साथ ही यह औसत स्पीड को भी बताता है।

इसमें वर्क आउट हिस्ट्री भी सुरक्षित रहती है। पिछली हिस्ट्री से तुलना करके आप बेहतर करने के लिए प्रेरित हो सकते हैं। इसमें ऑडियो प्लेलिस्ट की सुविधा भी दी गई है जो आपके वर्कआउट प्रगति का विश्लेषण करता है।

कैलोरी काउंटर बाई फैट सीक्रेट
यह एप्लीकेशन आपकी कैलोरी और अन्य न्यूट्रीशन फैक्ट को ट्रैक करता है। इसके अलावा यह आपको प्रतिदिन के खाने-पीने की कैलोरी के बारे में भी जानकारी देता है। जिससे आप अपने फिटनेस और आगे के गोल को आसानी से हासिल कर सकते हैं।

बियर गट फिटनेस
यह ऐप आपको यह बताने में मददगार है कि आपको बीयर या वाइन कितनी मात्रा में पीनी चाहिए। यह आपको यह भी बताएगा कि आपके लिये कब ड्रिंक करना सुरक्षित होगा और इसके लिये किस मात्रा में एक्सरसाइज करनी होगी।

इसके अलावा बियर गट आपको यह बताता है कि आपको निर्धारित मात्रा में कैलोरी प्राप्त करने के लिये कितने ड्रिंक करनी चाहिए। अगर आप लाइट बीयर पी रहे हैं तब कितनी और यदि स्ट्रांग बीयर पी रहे है तो कितनी मात्रा में पीनी है।

जॉगिंग ट्रेकर
यह एप्लीकेशन आपके द्वारा जॉगिंग के दौरान तय की गई दूरी और समय को नापने में मददगार है। जीपीएस और गूगल मैप के जरिये इस पर आप अपनी रनिंग हिस्ट्री भी चेक कर सकते हैं। यानी यह आपको यह बता सकता है कि आपने किस जगह से दौड़ना शुरू किया था और कहां पर अंत किया।

Recommended

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से
Election 2019

देखिये लोकसभा चुनाव 2019 के LIVE परिणाम विस्तार से

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर
Election 2019

जानिए अपने शहर के लाइव नतीजों की पल-पल की खबर

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

भाजपा की हर रणनीति, हर दांव कर गया काम

मोदी है तो मुमकिन है’, ‘आएगा तो मोदी ही’, ‘ फिर एक बार मोदी सरकार ’ आदि नारे फूलपुर और इलाहाबाद संसदीय क्षेत्र में इस बार मतदाताओं की जुबां पर चढ़ गए।

24 मई 2019

विज्ञापन

जीत के बाद गरजे मोदी- 2 से अब दोबारा आ गए, लेकिन संस्कार नहीं छोड़ेंगे

लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन वाली एनडीए को प्रचंड बहुमत से जीत हासिल हुई है। इस जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिल्ली स्थित पार्टी मुख्यालय में कहा कि हम दो से दोबारा आ गए, लेकिन संस्कार नहीं भूलेंगे।

24 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
Election