ईरान की अपील, नाम देश प्रतिबंधों का करें विरोध

दुबई/एजेंसी Updated Mon, 27 Aug 2012 12:00 PM IST
iran-calls-on-nam-to-oppose-unilateral-sanctions-against-its-members
ईरान ने गुट निरपेक्ष आंदोलन (नाम) के सदस्य देशों से पश्चिमी देशों के उस पर लगाए गए प्रतिबंधों का विरोध करने की अपील की है। नाम के विकासशील देशों के प्रतिनिधियों का सम्मेलन रविवार को तेहरान में शुरू हुआ। ईरान के विदेश मंत्री अली अकबर सालेही ने अपने परमाणु कार्यक्रम के लिए इसलामिक राष्ट्र को दंड देने के लिए लगाए गए प्रतिबंध का विरोध करने का अनुरोध किया।
120 विकासशील देशों के प्रतिनिधियों का स्वागत करते हुए उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि ईरान को दुनिया में अलग-थलग करने की अमेरिकी मंशा पूरी नहीं हुई। गौरतलब है कि पश्चिमी देशों का आरोप है कि ईरान परमाणु हथियार विकसित कर रहा है, जबकि तेहरान इससे इनकार करता आया है। ईरान का कहना है कि उसका परमाणु कार्यक्रम नागरिक उद्देश्यों के लिए है।

नाम सम्मेलन को देखते हुए तेहरान में सुरक्षा व्यवस्था काफी कड़ी कर दी गई है। सम्मेलन में संयुक्त राष्ट्र के महासचिव बान की मून और मिस्र के राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी के भी भाग लेने की उम्मीद है। ऐसे में तेहरान पर पूरी दुनिया की निगाहें टिकी हैं।

Spotlight

Most Read

Other Archives

शहरियों ने कटा दी नाक, सिर्फ 58.89 फीसदी मतदान

बिंदकी समेत अन्य ने की पूरी मेहनत, रहे अव्वल हथगाम ने इस बार भी बाजी मारी, पांच फीसदी उछला

30 नवंबर 2017

Other Archives

35 घायल

28 नवंबर 2017

Related Videos

जब बॉलीवुड की इन हसीनाओं ने निभाया सेक्स वर्कर का किरदार

एक समय था जब 'सेक्स वर्कर' का किरदार निभाने में हीरोइनें संकोच करती थीं। लेकिन धीरे-धीरे समय बदला और अब एक्ट्रेस खुद को हर रोल में लोगों के सामने लाने के लिए सेक्स वर्कर के भी रोल अदा कर रही हैं।

21 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen