विज्ञापन
विज्ञापन

'पाक के सिंधी समुदाय से संपर्क बनाए अमेरिका'

वाशिंगटन/एजेंसी Updated Fri, 03 Aug 2012 12:00 PM IST
us-asked-to-reach-out-to-sindhi-population-in-pakistan
ख़बर सुनें
अमेरिकी सरकार अब पाकिस्तान में रहने वाली सिंधी आबादी की सुध लेगी। पाकिस्तान में अमेरिका की घटती लोकप्रियता के बीच अमेरिका के एक प्रभावशाली सांसद ने विदेश विभाग से कहा है कि वह देश की आबादी और खास तौर से सिंधियों तक सीधे संपर्क बनाए।
विज्ञापन
विज्ञापन
सांसद ब्रैड शरमन ने बृहस्पतिवार को कांग्रेस की सुनवाई के दौरान कहा कि पाकिस्तान एक परमाणु संपन्न इसलामिक देश है, जहां कई अलगाववादी समूहों में टकराव होते रहते हैं। पाकिस्तान हमारे लिए एक प्रमुख अंतरराष्ट्रीय समस्या है। मुझे उम्मीद है कि आप पाकिस्तानी लोगों तक अपनी पहुंच बनाएंगे, न केवल उर्दू बल्कि अन्य भाषी लोगों के साथ, विशेषकर सिंधी समुदाय तक।

शरमन ने आरोप लगाया कि सिंध के लोग, जो सिंधी भाषा बोलते हैं, सरकारी निकायों के निशाने पर रहते हैं। शरमन ने कहा कि अमेरिका को सिंध तक अपनी पहुंच बनानी चाहिए। सिंधी भाषा बोलने वाले लोगों की तादाद उर्दू बोलने वालों से ज्यादा है। शरमन ने सदन की विदेशी मामलों की समिति की आतंकवाद, परमाणु अप्रसार और व्यापार संबंधी उपसमिति की सुनवाई के दौरान यह टिप्पणी की।

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

City and States Archives

रजिस्ट्री रद्द नहीं कर सकते उपनिबंधक : हाईकोर्ट

हाईकोर्ट के तीन जजों की पूर्णपीठ ने अपने महत्वपूर्ण निर्णय में कहा है कि उपनिबंधक को बैनामा (रजिस्ट्री) रद्द करने का अधिकार नहीं है।

23 मई 2019

विज्ञापन

लोकसभा चुनाव में आजम खान से हारीं जया प्रदा करेंगी BJP में 'गद्दारी' की शिकायत

लोकसभा चुनाव 2019 में हाई प्रोफाइल सीट रामपुर से भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा का बयान सामने आया है। जया प्रदा ने भाजपा के भीतरघात को अपनी हार का कारण बताया है।

24 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree