'काका' के निधन पर पाक में भी शोक

इसलामाबाद/एजेंसी Updated Wed, 18 Jul 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
pakistan-mourns-on-rajesh-khanna-death

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
बॉलीवुड के सुपरस्टार राजेश खन्ना के निधन पर पाकिस्तान के लोग भी गमगीन हैं। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रजा परवेज अशरफ ने उन्हें ‘महान अभिनेता’ बताया है। जबकि सोशल नेटवर्किंग साइटों को पाकिस्तान के लोगों ने श्रद्धांजलियों से पाट दिया। अपने संदेश में अशरफ ने कहा कि राजेश खन्ना फिल्मों में अपने योगदान के लिए सदा याद रखे जाएंगे। सीमा के दोनों तरफ उन्हें चाहने वाले हैं, जो उन्हें कभी नहीं भूलेंगे।
विज्ञापन

पाकिस्तान के अधिकतर टीवी चैनलों के बुलेटिन बुधवार को इस 69 वर्षीय अभिनेता की मृत्यु की खबर के साथ आरंभ हुए। रिपोर्ट के साथ राजेश खन्ना की फिल्मों की क्लिपिंग और गाने चलाए गए। पाकिस्तान में सबसे ज्यादा देखे जाने वाले जियो न्यूज ने राजेश खन्ना के निधन की खबर के बाद कुछ ही घंटों में उन पर एक घंटे का विशेष कार्यक्रम प्रसारित किया। पाकिस्तानी फिल्मों के बड़े अभिनेता और निर्माता सैयद नूर ने कहा कि वह इस उपमहाद्वीप के बड़े अभिनेता थे। उनके जैसी सफलता इस उपमहाद्वीप के किसी एक्टर ने नहीं देखी।
पाकिस्तानी अभिनेत्री मीरा ने ट्विटर पर राजेश खन्ना के निधन को बॉलीवुड के लिए बड़ी क्षति बताया। विख्यात पाकिस्तानी लेखक मोहम्मद हनीफ ने ट्विटर पर राजेश खन्ना के ‘चिंगारी कोई भड़के’ और ‘ये जो मोहब्बत है’ जैसे गाने पोस्ट किए। आम पाकिस्तानियों ने भी ट्विटर पर राजेश खन्ना को श्रद्धांजलि दी। दुबई में रहने वाले पाकिस्तानी कॉपीराइटर एंथनी पेरमल ने लिखा, ‘भारतीय सिनेमा का पहला गाना जो मुझे याद आता है, वह है : ये शाम मस्तानी...। मैं जब छोटा था, तो पिता मेरे लिए बजाते थे।’ पाकिस्तानी पत्रकार फहद देसमुख ने ट्वीट किया, ‘राजेश खन्ना आपको धन्यवाद... आपने ‘नमक हराम’ फिल्म से मुझे ट्रेड यूनियन और वर्ग चेतना के पाठ पढ़ाए।’
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
X

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
  • Downloads

Follow Us