कृष्‍णा-खार की मुलाकात में जिंदाल के मामले पर चर्चा

इंटरनेट डेस्क/टोक्यो Updated Sun, 08 Jul 2012 12:00 PM IST
jundal-mumbai-attack-dominate-Krishna-Khar-meeting
भारतीय विदेश मंत्री एसएम कृष्णा ने रविवार को उनकी पाक समकक्ष हिना रब्बानी खार से मुलाकात की। आतंकवाद इस मुलाकात का अहम मुद्दा रहा। दोनों की मुलाकात टोक्यो में अफगानिस्तान मुद्दे पर ओयाजित सम्मेलन से इतर हुई।

कृष्णा ने कहा कि पाकिस्तान की धरती का इस्तेमाल भारत विरोधी गतिविधियों के लिए किया जा रहा है। हमने इसके ठोस सबूत भी दिए हैं। कृष्णा ने मुंबई हमले के दोषियों पर कार्रवाई करने के लिए पाक पर दबाव बनाया। उन्होंने 26/11 में पाकिस्तान की भूमिका के बारे अबू जिंदाल उर्फ अबू हमजा की ओर से किए गए खुलासों पर चर्चा की।

कृष्णा ने जिंदाल के खुलासों का जिक्र करते हुए कहा कि इससे वर्ष 2008 के मुंबई में पाकिस्तान की भूमिका को लेकर एक अन्य साजिशकर्ता डेविड हेडली के दावों की भी पुष्टि होती है, जो फिलहाल अमेरिका की हिरासत में है।

इससे पहले कुछ दिन पहले ही दोनों देशों के विदेश सचिव रंजन मथाई और जलील अब्बास जिलानी शांति और सुरक्षा सहित आतंकवाद, जम्मू-कश्मीर जैसे अहम मुद्दों पर बात कर चुके हैं। विदेश सचिव स्तर की वार्ता के दौरान मथाई ने अपने पाक समकक्ष से लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी और मुंबई हमले के आरोपी अबु जिंदाल द्वारा किए गए अहम खुलासों का भी जिक्र किया था।

Spotlight

Most Read

Other Archives

शहरियों ने कटा दी नाक, सिर्फ 58.89 फीसदी मतदान

बिंदकी समेत अन्य ने की पूरी मेहनत, रहे अव्वल हथगाम ने इस बार भी बाजी मारी, पांच फीसदी उछला

30 नवंबर 2017

Other Archives

35 घायल

28 नवंबर 2017

Related Videos

दावोस पीएम मोदी की तारीफ में सुपरस्टार शाहरुख खान ने पढ़े कसीदे

दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' सम्मेलन में बच्चों और एसिड अटैक सर्वाइवर्स के लिए काम करने के लिए क्रिस्टल अवॉर्ड से नवाजे गए बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान..

24 जनवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls