तालिबानी हमले में आठ पाक सैनिक हलाक

इसलामाबाद/एजेंसी Updated Tue, 26 Jun 2012 12:00 PM IST
Eight-Pakistani-soldiers-killed-in-Taliban-attack
100 से भी अधिक तालिबानी आतंकियों ने पाकिस्तान की सैन्य चौकियों पर हमला कर आठ सैनिकों की हत्या कर दी जबकि हिंसक मुठभेड़ में 15 आतंकी भी मारे गए। सीएनएन ने सेना अधिकारियों के हवाले से खबर दी है कि रविवार देर रात अफगानिस्तान से तालिबानी लड़ाके उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान के दिर क्षेत्र में घुस आए। दिर जनपद खैबर-पख्तूनख्वा प्रांत का हिस्सा है।
पाकिस्तान तालिबान के प्रवक्ता एहसानुल्लाह एहसान ने बताया कि हमला अफगान तालिबान ने किया है। उसने सीएनएन को जानकारी दी कि पाकिस्तानी तालिबान ने हमले से पूर्व उन्हें खुफिया जानकारी मुहैया कराई थी। उधर, द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने अपनी वेबसाइट पर खबर दी है कि मुठभेड़ के बाद कम से कम पांच पाकिस्तानी सैनिक लापता हैं।

एक अधिकारी ने अखबार को बताया कि जिस पेट्रोलिंग पार्टी (गश्त करने वाली सैन्य टुकड़ी) पर हमला हुआ, अधिकारियों का उनसे संपर्क टूट गया है। हालांकि आधिकारिक रूप से इस पर कोई बयान नहीं आया है। पिछले शुक्रवार को भी तालिबानी आतंकियों के हमले में एक सैनिक की मौत हो गई थी। इसके अलावा पिछले साल तालिबान ने ऐसा ही हमला कर दर्जनों पाक सैनिकों की हत्या कर दी थी। इससे अफगानिस्तान और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया था।

Spotlight

Most Read

Other Archives

शहरियों ने कटा दी नाक, सिर्फ 58.89 फीसदी मतदान

बिंदकी समेत अन्य ने की पूरी मेहनत, रहे अव्वल हथगाम ने इस बार भी बाजी मारी, पांच फीसदी उछला

30 नवंबर 2017

Other Archives

35 घायल

28 नवंबर 2017

Related Videos

AIUDF और बदरुद्दीन अजमल के बारे में वो हर बात जो आप जानना चाहते हैं

सेना प्रमुख बिपिन रावत के बांग्लादेशी नागरिकों की असम में घुसपैठ और AIUDF पर दिए बयान से राजनीतिक बवाल मच गया है। सेना प्रमुख के बयान के बाद ऑल इंडिया यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के चीफ बदरूद्दीन अजमल से पलटवार किया।

23 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen