विज्ञापन

दलाई लामा और ब्रांड एक साथ नजर आएं

मैनचेस्टर/ एजेंसी Updated Mon, 18 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
Dalai-Lama-and-the-brand-at-a-same-dice
ख़बर सुनें
कॉमेडियन रसेल ब्रांड के साथ एक मंच पर नजर आने से तिब्बती धार्मिक नेता दलाई लामा अपने ब्रिटेन दौरे को लेकर चर्चा में हैं। निर्वासित आध्यात्मिक नेता ने अपने सप्ताह भर लंबे कार्यक्रम की शुरुआत उत्तर-पश्चिम ब्रिटेन के मैनचेस्टर से की। अपने कार्यक्रम की शुरुआत दलाई लामा ने युवाओं के साथ ‘स्टैंड अप एंड बी दि चेंज’ चर्चा के साथ की।
विज्ञापन

इस दौरान अमेरिकी पॉप स्टार कैटी पेरी के पूर्व पति ब्रांड भी मौजूद थे। 76 वर्षीय दलाई लामा ने कहा कि दिन काम करने के लिए होता है और रात सोने के लिए है लेकिन आप वह कर सकते हैं जिससे आपको खुशी मिलती हो। इस पर ब्रांड ने कहा कि मेरी जीवनशैली पर मुहर लगाने के लिए धन्यवाद। 37 वर्षीय कॉमेडियन, अभिनेता ने कहा कि दलाई लामा के कार्यक्रम को पेश करना मेरे जीवन के एक मजेदार सफर का हिस्सा है। दलाई लामा ने कहा कि भविष्य युवाओं के हाथ में है।
उन्होंने कहा कि 21वीं सदी आपकी है। 20वीं सदी मेरी पीढ़ी की थी जो गुजर चुकी है। दलाई लामा ने कहा कि मुझे लगता है कि निश्चित तौर पर यह सदी ज्यादा खुशनुमा और शांतिपूर्ण होगी। उन्होंने कहा कि बातचीत किसी भी समस्या का समाधान हो सकती है। उन्होंने कहा कि 16 साल की उम्र में मैंने अपनी आजादी खो दी। 24 साल की उम्र में मेरा देश छीन गया। इन 50 से 60 सालों के दौरान मैंने कई समस्याओं का सामना किया लेकिन कभी भी उम्मीद नहीं छोड़ी, उम्मीद सच पर कायम है, उम्मीद वजहों पर कायम है।
दलाई लामा लंदन, एडिनबर्ग, डूंडी और स्कॉटलैंड के इंवरनेस के लिए निकलने से पहले मैनचेस्टर में कई चर्चाओं और शैक्षणिक कार्यक्रमों में शामिल होंगे।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us