बांग्लादेश में हिंसा के 300 फैक्ट्रियां बंद

ढाका/एजेंसी Updated Mon, 18 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
300-factories-Closed-in-Bangladesh-violence

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

*Yearly subscription for just ₹249 + Free Coupon worth ₹200

ख़बर सुनें
बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बाहरी इलाके अशुलिया इंडस्ट्रियल डिस्ट्रिक्ट में कामगारों द्वारा वेतन भत्तों को लेकर पिछले पांच दिनों से जारी हिंसा और विरोध प्रदर्शन के बीच बांग्लादेश वस्त्र निर्माताओं ने 300 से अधिक फैक्ट्रियों को शनिवार रात से ही बंद कर दिया।
विज्ञापन

बांग्लादेश वस्त्र निर्माता और निर्यात संघ के अध्यक्ष मोहम्मद शफीउल इसलाम ने कहा कि हमने व्यक्तिगत और औद्योगिक सुरक्षा के मद्देनजर अशुलिया इंडस्ट्रियल डिस्ट्रिक्ट में स्थित 300 से अधिक फैक्ट्रियों को अनिश्चित काल के लिए बंद करने का निर्णय लिया है।
उन्होंने कहा कि वेतन भत्ते को लेकर मालिकों और मजदूरों से बातचीत फेल हो जाने के बाद लगातार जारी हिंसा ने हमें आदेश बहाली के लिए कठोर निर्णय लेने पर विवश कर दिया। मालूम हो कि अशुलिया में देश के सबसे बड़े निर्यातोन्मुखी वस्त्र कारखाने हैं।
यहां पांच लाख से अधिक कामगार वेतन भत्तों के लिए पिछले पांच दिनों से उस समय हिंसा का शिकार हो रहे हैं जब उनके विरोध-प्रदर्शनों को कुचलने के लिए पुलिस आंसू गैस के गोले, रबर की गोलियों और पानी का इस्तेमाल करती है। इस हिंसा में अब तक लगभग 250 से भी अधिक लोग घायल हो चुके हैं। घायलों में पुलिसकर्मी भी शामिल हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us