वीआईपी को भी देनी होगी तलाशी: अमेरिका

वाशिंगटन/एजेंसी Updated Sat, 09 Jun 2012 12:00 PM IST
VIP-will-also-be-searched-United-States
ख़बर सुनें
अभिनेता शाहरुख खान को न्यूयॉर्क हवाई अड्डे पर रोकने के करीब दो महीने बाद अमेरिका ने कहा कि उसके यहां बाहर से आने वाले अतिविशिष्ट व्यक्तियों (वीआईपी) को भी आव्रजन जांच से गुजरना पड़ेगा। ऐसे व्यक्तियों को जांच से तभी छूट मिलेगी जब कि उन्हें इससे राजनयिक छूट मिली हो।
अमेरिका के कस्टम्स एंड बॉर्डर प्रोटेक्शंस आफिस ऑफ फील्ड आपरेशंस के कार्यकारी निदेशक जॉन वैगनर ने कहा कि विशिष्ट व्यक्तियों के आगमन से पहले यदि किसी को कूटनीतिक वीजा या छूट नहीं मिली हो तो हर किसी को उसी किस्म की प्रक्रिया से गुजरना होगा, जो की आम लोगों के लिए होती है। हम नहीं चाहते कि इसे किसी मुश्किल के तौर पर देखा जाए।

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि हम चाहते हैं कि लोग इसका महत्व समझें कि हम लोगों को सुरक्षित रख रहे हैं और हम चाहते हैं कि लोगों को भरोसा हो कि यहां आना सुरक्षित है।

भारतीय फिल्मी सितारों या पूर्व राष्ट्रपतियों को अमेरिकी हवाई अड्डे पर होने वाली असुविधा के बारे में पूछने पर वैगनर ने कहा कि हम जनता से धैर्य रखने की अपील करते हैं और हमें उनकी जरूरतों को पूरा करने में सहयोग करें।

Recommended

Spotlight

Related Videos

VIDEO: डेढ मिनट में जानिए अटल बिहारी वाजपेयी का करिश्माई व्यक्तित्व

भारतीय जनता पार्टी को नई ऊंचाईयों तक पहुंचाने वाले पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहरी वाजपेयी का आदर न सिर्फ उनके दल के लोग करते हैं, बल्कि विपक्षी दलों के नेता भी उनके कायल है।

15 अगस्त 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree