बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

बेटे के केस से अलग हुए इफ्तिखार चौधरी

इस्लामाबाद/एजेंसी Updated Thu, 07 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
Iftikhar-Chaudhry-has-leaft-the-sons-case

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश इफ्तिखार चौधरी ने गुरुवार को अपने बेटे अर्सलान इफ्तिखार के खिलाफ चल रहे मुकदमे की सुनवाई से खुद को अलग कर लिया।
विज्ञापन


प्रधान न्यायाधीश की अध्यक्षता में जैसे ही तीन न्यायाधीशों की पीठ ने स्वत: संज्ञान लेते हुए इस मामले पर सुनवाई शुरू की चौधरी ने खुद को इस मामले से अलग करने का निर्णय लिया।


अर्सलान पर आरोप है कि उसने सुप्रीम कोर्ट में चल रहे एक मुकदमे को प्रभावित करने के लिए उद्योगपति मलिक रियाज हुसैन से कथित तौर पर 40 करोड़ डॉलर की राशि ली थी। अटॉर्नी जनरल इरफान कादिर ने पीठ में प्रधान न्यायाधीश को शामिल किए जाने पर आपत्ति व्यक्त करते हुए कहा था कि यह हितों के टकराव की स्थिति होगी। प्रधान न्यायाधीश द्वारा अपने बेटे के खिलाफ मामले की सुनवाई करने की कानूनी विशेषज्ञों ने आलोचना की थी। बाद में अटॉर्नी जनरल ने भी इस बात पर आपत्ति जताई जिसके बाद चौधरी ने खुद को इस मामले से अलग करने का निर्णय लिया।

प्रधान न्यायाधीश ने कहा कि कुरान का कहना है कि आप सिर्फ अपने कर्मों के लिए जिम्मेदार हैं, अपने बच्चों के नहीं, हमें अल्लाह में विश्वास और भरोसा है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने बेटे के काम और व्यवसाय के बारे में कोई जानकारी नहीं है। मामले की सुनवाई के लिए अलग पीठ का गठन किए जाने की बात कहकर वह अदालत से चले गए।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us