बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
INSTALL APP

विदेशी राजनयिकों ने मांगे अपने नागरिकों के शव

लागोस/कोच्चि/एजेंसी Updated Thu, 07 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
Foreign-diplomats-sought-the-bodies-of-its-citizens

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
भारत समेत कई अन्य देशों ने नाइजीरिया से विमान हादसे में मारे गए अपने नागरिकों के शवों को जल्द सौंपने को कहा है। विदेशी राजनयिकों ने लागोस के गवर्नर बाबाटुंडे राजी फाशोला से घटनास्थल पर मुलाकात कर जल्द से जल्द अपने नागरिकों के शवों को सौंपने की मांग की।
विज्ञापन


इन राजनयिकों में शामिल भारतीय उच्चायुक्त रानी मलिक ने पीटीआई समाचार एजेंसी को बताया, ‘यह आधिकारिक मीटिंग नहीं थी। हम अपने नागरिकों का पता लगाने गए थे, जो विमान हादसे में मारे गए।’ खबरों के मुताबिक रीजो के एल्डहोस के पिता अधिकारियों को अपना डीएनए सैंपल देने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं।


गौरतलब है कि विमान के मलबे से निकाले गए शवों में रीजो की पहचान अभी तक नहीं हो सकी है। कोचूकुडी एल्डहोस अपने दामाद जैमन के साथ बुधवार को सुबह दिल्ली के लिए रवाना हुए। एक रिश्तेदार ने बताया कि इकलौते बेटे की मौत के बाद परिवारवाले उसके शव का अंतिम संस्कार करना चाहते हैं।

उधर, राजनयिकों की मीटिंग में चीन, फ्रांस, लेबनान, अमेरिका और इंडोनेशिया के राजदूत एवं अधिकारी मौजूद रहे। लागोस गवर्नर ने हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। पर यह भी कहा कि विमान के मलबे से पीड़ितों के शवों को निकाले जाने का सिलसिला जारी है और प्रभारी नियामक एजेंसियां ही यह बता सकती हैं कि बचाव अभियान कब समाप्त होगा

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us