पाकिस्तान में ड्रोन हमला, चार आतंकी मरे

इसलामाबाद/एजेंसी Updated Sun, 03 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
drone-attack-in-Pakistan-kills-four-militants

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर Free में
कहीं भी, कभी भी।

70 वर्षों से करोड़ों पाठकों की पसंद

ख़बर सुनें
पाकिस्तान के दक्षिणी वजीरिस्तान कबायली इलाके में अमेरिकी ड्रोन द्वारा किए गए हमले में चार आतंकियों की मौत का समाचार है। मिली जानकारी के मुताबिक, अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए द्वारा संचालित इस खोजी विमान ने एक वाहन को निशाना बनाकर हमला किया, जिसमें चार आतंकी मारे गए।
विज्ञापन

टेलीविजन चैनलों ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि यह ड्रोन हमला दक्षिण वजीरिस्तान एजेंसी के मुख्य नगर वाना से कुछ दूरी पर स्थित ख्वासीखेल गांव में हुआ। 23 मई के बाद अभी तक छह अमेरिकी ड्रोन हमले हो चुके हैं। इनमें से अधिकतर हमले उत्तर वजीरिस्तान इलाके में हुण्, जिसे अमेरिकी और अफगान अधिकारी तालिबान और अल कायदा आतंकवादियों के खिलाफ सुरक्षित पनाहगाह करार देते हैं।
अमेरिका ने शिकागो में नाटो सम्मेलन समाप्त होने के कुछ ही समय बाद ड्रोन हमले तेज कर दिए, जहां पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के लिए आपूर्ति रास्तों को खोलने के बारे में कोई घोषणा नहीं की। पाकिस्तान ने इन आपूर्ति रास्तों को गत छह महीने से बंद कर रखा है। अफगानिस्तान के लिए आपूर्ति रास्ते को गत वर्ष नवंबर महीने में नाटो के हवाई हमले में 24 पाकिस्तानी सैनिकों की मौत के बाद बंद कर दिया गया है।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us