बेहतर अनुभव के लिए एप चुनें।
TRY NOW

अमेरिकी दौरे पर यशवंत सिन्हा

वाशिंगटन/एजेंसी Updated Sat, 02 Jun 2012 12:00 PM IST
विज्ञापन
Sinha-introduces-the-BJP-approach-before-US-lawmakers

पढ़ें अमर उजाला ई-पेपर
कहीं भी, कभी भी।

ख़बर सुनें
भले ही देश में आम चुनाव होने में अभी भी दो साल का समय हो, लेकिन जीत के प्रति आश्वस्त भाजपा ने विभिन्न मसलों पर अपने मत से अमेरिका को मनाने के लिए कैपिटल हिल का उच्च स्तरीय दौरा करना शुरू कर दिया है।
विज्ञापन

अर्थिक विकास और विदेश नीति पर महत्वपूर्ण अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करके भाजपा का नजरिया उनके सामने रखने वाले नेताओं की इस कड़ी में पूर्व विदेश मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ सदस्य यशवंत सिन्हा ऐसे दूसरे पार्टी नेता हैं जिन्होंने एक साल के भीतर अमेरिका का दौरा किया है।


इससे पहले पार्टी के वरिष्ठ रणनीतिकार अरुण जेटली ने भी इसी तरह का दौरा पिछले साल किया था। मुलाकात के दौरान सिन्हा ने कहा कि एनडीए शासन काल में विदेश मंत्री के रूप में हमेशा ही अमेरिकी अधिकारियों को वह पाकिस्तान सरकार द्वारा प्रायोजित आतंकवाद के बारे में ही बताते रहे, लेकिन इस बार की यात्रा में उन्होंने अमेरिकी सांसदों को इस मसले पर अधिक सुलझा हुआ पाया।

सिन्हा ने बृहस्पतिवार को कहा कि इस यात्रा में उन्होंने कैपिटल हिल का पाकिस्तान के प्रति नजरिया बिल्कुल अलग पाया। अमेरिकी सांसदों में पाकिस्तान के प्रति काफी रोष है। सिन्हा ने कहा कि भारत को पाकिस्तान सरकार द्वारा प्रायोजित आतंकवाद के बारे में अमेरिकी संसदों को समझाने के लिए बहुत पीछे जाने की जरूरत नहीं है।

मालूम हो कि सिन्हा अमेरिका में निजी यात्रा पर गए थे, लेकिन पार्टी नेताओं के निर्देश पर उन्होंने अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करके अगले चुनाव में भाजपा की नीतियों के बारे में अवगत कराया। सिन्हा ने कहा कि उन्होंने आधे दर्जन से अधिक नेताओं से विभिन्न मसलों पर सकारात्मक बातचीत की है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
Election
  • Downloads

Follow Us