Hindi News ›   News Archives ›   Other Archives ›   Clinton-confident-Obama-will-win

क्लिंटन को भरोसा, जीतेंगे ओबामा

वाशिंगटन/एजेंसी Updated Sat, 02 Jun 2012 12:00 PM IST
Clinton-confident-Obama-will-win
विज्ञापन
ख़बर सुनें
अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन का मानना है कि चुनावी रुझान भले ही प्रत्याशियों के बीच कड़ा मुकाबला दिखा रहे हों, लेकिन ओबामा बहुत आसानी से व्हाइट हाउस के लिए दोबारा से चुन लिए जाएंगे। टीवी चैनल सीएनएन पर अभिनेता हार्वे विंसटेन को साक्षात्कार देते हुए क्लिंटन ने कहा कि मुझे अभी भी लगता है कि राष्ट्रपति ओबामा पांच या छह अंकों से जीत जाएंगे।
विज्ञापन


आगामी छह नवंबर को होने वाले चुनावों में ओबामा का सामना रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार मिट रोमनी से होगा। क्विनीपिएक यूनीवर्सिटी पोलिंग इंस्टीट्यूट के मुताबिक, दक्षिणी राज्य फ्लोरिडा में रोमनी ओबामा से 41 के मुकाबले लगभग 47 प्रतिशत की बढ़त बनाए हुए हैं।


हालांकि पूरे देश में तो ओबामा और रोमनी के मत लगभग बराबर से ही हैं, लेकिन क्लिंटन का मानना है कि इस समय अमेरिकी अर्थव्यवस्था में तनाव के कारण इन दोनों उम्मीदवारों के समर्थन लगभग बराबर लग रहे हैं। जरूरी नहीं कि नवंबर में भी ऐसा ही रहे। क्लिंटन का मानना है कि अगर ओबामा के समर्थक राष्ट्रपति के तौर पर उनकी उपलब्धियां गिनाने में सफल रहे तो ओबामा पक्के तौर पर दोबारा से राष्ट्रपति बनेंगे।

रोमनी के समर्थन में नैंसी रीगन

अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला और दिवंगत राष्ट्रपति रोनाल्ड रीगन की पत्नी नैंसी रीगन ने नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार मिट रोमनी के प्रति अपना समर्थन व्यक्त किया है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रपति पद के चुनाव प्रचार के लिए मैंने अपना समर्थन और भरोसा रोमनी के प्रति व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि रोमनी की व्यापारिक पृष्ठभूमि और मजबूत नीतियों पर मुझे पूरा भरोसा है। नैन्सी ने कहा कि नवंबर में होने वाले चुनावों में मैं रोमनी को राष्ट्रपति के रूप में देखना चाहती हूं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00