विज्ञापन

कुछ महत्वपूर्ण टिप्स

- अनुराधा गोयल Updated Mon, 27 Aug 2012 12:00 PM IST
important tips
ख़बर सुनें
अपने पार्टनर के व्यक्तित्व को ध्यान से परखिए और उनकी विशेषताओं को पहचानने की कोशिश कीजिए। उनके प्यार को जानने के लिए आप उनकी हर बात, हर काम और हर व्यवहार को शांत दिलोदिमाग से परखें और आपकी लाइफ में आए उस नए फ्रेंड से उसकी तुलना करें।
विज्ञापन
विज्ञापन
पार्टनर और बच्चों के साथ ही खुद पर भी ध्यान दें और स्वयं को परिवार का मुख्य अंग मानें। अपनी उम्र के हिसाब से अपना बोलचाल और व्यवहार में बदलाव कीजिए। यंग दिखना अच्छी बात है लेकिन अपनी जिम्मेदारियों और फर्ज को ना भूलें।


यदि आपको पुरानी बातें याद आने लगे तो मेडीटेशन करें। इसके साथ ही अपने लाइफ स्टाइल और अपनी रोजमर्रा की जिंदगी को हेल्दी बनाएं। शादी के बाद का सच्चा प्यार समपर्ण और पारदर्शिता पैदा करता है। ऐसे में काल्पनिक दुनिया और रीयल लाइफ के फर्क को समझना बेहद जरूरी है। फ्लर्टिंग जैसी बातें, दूसरे लोगों द्वारा दिए जा रहे कॉम्पलीमेंट्स सिर्फ सुनने के लिए होते हैं, उनको बहुत ज्यादा फोकस नहीं करना चाहिए।


बेमेल रिश्तों से गुजरने वाले लोगों को अकसर भूख ना लगना, नींद ना आना, चिड़चिड़ा होना, तनावग्रस्त होना, बात-बात पर रोना या बेवजह दूसरों पर हावी हो जाना, अपने को हमेशा सही और उसूलों वाला बताना या एकदम उल्टा (बिस्तर पकड़ना) जैसी समस्याएं होने लगती हैं।


इस तरह की डिस्टर्बड पर्सनेलिटी वाले लोगों के लिए फैमिली सपोर्ट जरूरी होता है। कभी-कभी मरीज का व्यवहार बर्दाश्त से बाहर हो जाता है, ऐसे में फैमिली सपोर्ट और हेल्दी माहौल अचूक दवा का काम करता है।



सवाल- आपकी नजर में बेमेल रिश्ता या अफेयर कहां तक सही है?

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें
विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

India News Archives

सीधी लड़ाई में कांग्रेस से हारी भाजपा, राममंदिर और धारा 370 पर जा सकती है वापस

कांग्रेस से सीधी लड़ाई में भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा है। इस हार के बाद भाजपा फिरसे राममंदिर और धारा 370 पर वापस लौट सकती है। कांग्रेस लोकसभा चुनाव में एक बार फिर कोशिश करेगी कि चुनाव राहुल बनाम मोदी हो।

12 दिसंबर 2018

विज्ञापन

प्लेन में ‘डायमंड’ लगे देखकर चौंके लोग, जानिए असली हकीकत

डायमंड लगे  इस प्लेन को देखकर लोग चौंक गए हैं। सोशल मीडिया पर तरह तरह के कमेंट्स कर रहे हैं, क्या है इसकी हकीकत जानिए

7 दिसंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree