आज अपने घर में खुश है सीमा

- अनुराधा गोयल Updated Mon, 27 Aug 2012 12:00 PM IST
seema happy in her home
ख़बर सुनें
एक और मामला है 39 वर्षीया शादीशुदा सीमा (काल्पनिक नाम) का, जिसकी लखनऊ से दिल्ली में पोस्टिंग हुई है। सीमा 2 बीएचके रूम में एक एमबीए स्टूडेंट रोहन के साथ रूम शेयर करके रहती थी। दोनों किसी ना किसी कारण से एक-दूसरे की हेल्प करते थे। कभी बीमारी में तो कभी खाना बनाने में तो कभी चाय शेयर करनी हो या कोई खुशी। एक बार एक पार्टी में रोहन ने बहुत ड्रिंक किया। ऐसे में सीमा को ही रोहन को संभालना पड़ा और दोनों के बीच के रिश्ते बेहद करीब हो गए।
सीमा को जब अपनी गलती का अहसास होता है तो सीमा ने पछतावे में आकर अपने आप को जख्मी कर लिया और सोसाइड करने की भी कोशिश की। सीमा बहुत डिप्रेस रहने लगी थी। ऐसे में सीमा ने रिलेशनशिप काउंसलर डॉक्टर नीलम सक्सेना की मदद ली। पहले तो सीमा को हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया ताकि उनके शरीर पर आई चोटों का इलाज ठीक से कराया जा सकें। हॉस्पीटल में रहने के दौरान ही सीमा की काउंसलिंग भी शुरू हो गई थी। जहां सीमा को सबसे पहले घर बदलने की सलाह दी गई।


इसके बाद कई दिन तक सीमा को मेडीटेशन करवाया गया। साथ ही उसे उसकी जिम्मेदारियों, घर-परिवार, पति और बच्चों का अहसास कराया गया। इन सबसे सीमा का धीरे-धीरे आत्मविश्वास डवलप हुआ। ठीक होने पर सीमा ने दोबारा ऐसी गलती ना करने की ठानी। अब सीमा अपने परिवार के साथ खुश हैं और उसने दिल्ली से अपना ट्रांसफर भी करवा लिया है।



सवाल- आपकी नजर में बेमेल रिश्ता या अफेयर कहां तक सही है?

Recommended

Spotlight

Related Videos

बहन अर्पिता की इस मांग के आगे झुक गए सलमान खान

देखिए लवरात्रि में सलमान ने परिवार के लिए क्या किया खास हमारी इस खास रिपोर्ट में।  

18 अगस्त 2018

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree